logo-image

बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष आज नड्डा से कर सकते है मुलाकात

बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष आज नड्डा से कर सकते है मुलाकात

Updated on: 12 Jul 2021, 02:30 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल पार्टी इकाई में मतभेदों की खबरों के बीच, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के सोमवार शाम को अपने आधिकारिक आवास पर भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मिलने की उम्मीद है।

घटनाक्रम से वाकिफ सूत्रों ने कहा कि चर्चा का संभावित एजेंडा संगठनात्मक मामले और पार्टी की राज्य इकाई में मतभेद है।

घोष के एक सहयोगी ने बताया कि बैठक शाम पांच बजे नड्डा के आवास पर होगी।

पार्टी के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा कि चुनाव के बाद हिंसा और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने के इच्छुक विधायकों पर भी नड्डा और घोष के बीच चर्चा की जाएगी।

पहले यह बैठक रविवार को होनी थी लेकिन इसे सोमवार के लिए टाल दिया गया।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में भगवा खेमे के भीतर असंतोष के स्वर तेज हो गए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और उनके बेटे ने पार्टी छोड़ दी और टीएमसी में फिर से शामिल हो गए। सौमित्र खान, राजीव बनर्जी और यहां तक कि पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो जैसे कई नेताओं ने पार्टी के फैसलों के खिलाफ बात की है, जो पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ अच्छा नहीं हुआ है।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि हाल ही में, खान ने पश्चिम बंगाल भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और घोष और विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी की खुले तौर पर आलोचना की। हालांकि, उन्होंने बाद में अपना इस्तीफा वापस ले लिया।

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने दावा किया कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के पास पार्टी लाइन के खिलाफ बोलने वाले नेताओं के बारे में जानकारी है । जे. पी. नड्डा और घोष के बीच बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.