News Nation Logo
Banner

लव जिहाद पर नूसरत जहां का BJP पर वार, बोलीं-प्यार निजी मामला, धर्म को राजनीतिक उपकरण न बनाएं

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा का चुनाव है. इसे लेकर तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी है. बीजेपी इस बार पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने का दावा कर रही है तो दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अभी से प्रचार अभियान शुरू कर चुकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Nov 2020, 05:55:35 PM
Nusrat Jahan

प्यार निजी माम: ला, धर्म को राजनीतिक उपकरण न बनाएं: नूसरत जहां (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा का चुनाव है. इसे लेकर तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी है. बीजेपी इस बार पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने का दावा कर रही है तो दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अभी से प्रचार अभियान शुरू कर चुकी है. पूरे भारत में इन दिनों लव जिहाद का मुद्दा छाया हुआ है. पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी इस मुद्दे को उठा रही है, जिसपर टीएमसी का पलटवार सामने आया है. टीएमसी सांसद नूसरत जहां  पार्टी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें उन्होंने लव जिहाद का मुद्दा उठाया.

लव जिहाद पर चर्चा करते हुए नूसरत जहां ने कहा, 'प्यार निजी मामला होता है और ऐसे में उसके साथ जिहाद नहीं हो सकता है. लव और जिहाद एक साथ नहीं हो सकते हैं.'

उन्होंने आगे कहा कि हम कभी धर्म, जाति के आधार पर किसी को नहीं बांटते हैं, ऐसे में लोगों को ऐसे मुद्दों के बचना चाहिए और धर्म को किसी का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए. 

नूसरत जहां ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले, लोग इस तरह के विषयों के साथ आते हैं. यह एक व्यक्तिगत पसंद है जिसे आप चाहते हैं. प्यार में रहो और एक दूसरे के प्यार में पड़ना शुरू करो. धर्म को राजनीतिक उपकरण न बनाएं.

बता दें कि लव जिहाद बीते कुछ दिनों से सुर्खियों में हैं. बीजेपी शासित कई राज्य जैसे यूपी, मध्य प्रदेश, हरियाणा में लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की बात हो रही है. बिहार में भी नीतीश सरकार से लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की मांग की जा रही है.

और पढ़ें: अख्तरुल इमान के शपथ पर क्या संवैधानिक सवाल उठेंगे? जानें क्या कहते हैं संविधान विशेषज्ञ

गौरतलब है कि बंगाल में मई 2021 के आसपास चुनाव होना है. बीजेपी और टीएमसी एक दूसरे के आमने-सामने हैं. दोनों की तरफ से अभी से चुनाव प्रचार शुरू हो चुके हैं. बीजेपी के कई बड़े नेता बंगाल के दौरे पर रह रहे हैं. अमित शाह ने जहां पिछले दिनों बंगाल में सरकार बनाने की बात कही थी. वहीं सोमवार को ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में फिर से वो सत्ता में आएंगी. 

First Published : 23 Nov 2020, 05:25:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.