logo-image

बेलारूस रक्षा को मजबूत करने के लिए मिलिशिया बनाएगा

बेलारूस रक्षा को मजबूत करने के लिए मिलिशिया बनाएगा

Updated on: 28 May 2022, 05:25 PM

मिन्स्क:

बेलारूस के रक्षा मंत्री विक्टर खारिटोनिन ने कहा कि देश में रक्षकों की संख्या बढ़ाने के लिए मिलिशिया बनाने की योजना बनाई गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बेलारूस 1 टीवी चैनल का हवाला देते हुए बताया, राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा प्रशिक्षण के लिए एक वार्षिक सभा में, मंत्री ने कहा कि बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने मिलिशिया बनाने का आदेश दिया था।

ग्रोड्नो क्षेत्रीय कार्यकारी समिति के अध्यक्ष व्लादिमीर कारनिक ने कहा कि - मिलिशिया महत्वपूर्ण वस्तुओं की रक्षा कर सकते हैं, सेना को इन कार्यो से मुक्त कर सकते हैं और सेना को लड़ाकू अभियानों को अंजाम देने की अनुमति दे सकते हैं।

बेलारूसी रक्षा मंत्रालय की प्रेस सेवा के अनुसार, हथियारों के नमूने और बेलारूसी सैनिकों के साथ सेवा में विशेष उपकरण एसेंबली में प्रदर्शित किए गए थे, जो प्रतिभागियों को आधुनिक सशस्त्र संघर्षो में सैन्य अभियानों के बारे में बेहतर जानकारी देने के लिए आयोजित किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.