logo-image

बेलगावी हिंसा राष्ट्रीय हितों को बिगाड़ने की चाल : सीटी रवि

बेलगावी हिंसा राष्ट्रीय हितों को बिगाड़ने की चाल : सीटी रवि

Updated on: 18 Dec 2021, 05:50 PM

चिक्कमगलुरु (कर्नाटक):

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी. टी. रवि ने शनिवार को कहा कि बेलगावी हिंसा की घटना और राष्ट्रीय नायकों की मूर्तियों को तोड़े जाने की घटना उन बदमाशों की करतूत है, जो कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच अशांति पैदा करना चाहते हैं।

अपने गृह नगर में बेलगावी घटनाक्रम पर पत्रकारों से बात करते हुए, रवि ने आगे कहा, यह कन्नड़ और मराठों के बीच अशांति पैदा करने की साजिश है।

उन्होंने कहा, कोल्हापुर में कन्नड़ झंडा जलाया गया था। महाराष्ट्र में कौन सी पार्टी शासन कर रही है? यहां कर्नाटक में शिवाजी की प्रतिमा को अपवित्र किया गया है, यह एक अच्छी तरह से निष्पादित साजिश की तरह लग रहा है।

उन्होंने अपील करते हुए कहा, कुछ लोग हमारे राष्ट्रीय हितों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। लाखों मराठा कर्नाटक में रह रहे हैं और इतनी ही संख्या में कन्नड़ लोग महाराष्ट्र में हैं। लोगों को इन साजिशों के आगे झुकना नहीं चाहिए।

शुक्रवार आधी रात को विरोध कर रही भारी भीड़ के हिंसक हो जाने के बाद बेलागवी में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। भीड़ बेंगलुरु में शिवाजी की प्रतिमा को तोड़े जाने का विरोध कर रही थी। बाद में स्थानीय स्वतंत्रता सेनानी संगोली रायन्ना को लेकर भी तोड़फोड़ की घटना बेलगावी में हुई, जिससे शहर में और तनाव पैदा हो गया।

27 असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है और बेलगावी पुलिस ने 100 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.