logo-image

बेगूसराय में बैंक डकैती की वारदात, पांच बदमाशों ने लूटे 20 लाख रुपये

बेगूसराय में गुरुवार सुबह 5 बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया. बदमाशों ने हर-हर महादेव चौक स्थित एचडीएफसी बैंक से 20 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए.

Updated on: 21 Mar 2024, 02:28 PM

नई दिल्ली :

बेगूसराय में गुरुवार सुबह 5 बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया. बदमाशों ने हर-हर महादेव चौक स्थित एचडीएफसी बैंक से 20 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए. बताया जा रहा है कि, डकैत ग्राहक बनकर बैंक में दाखिल हुए थे और हथियार के दम पर स्टाफ को बंधक बनाने के बाद लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इसके बाद फरार होते वक्त बदमाशों ने स्टाफ को अंदर से बैंक शटर को बंद करने को कहा. फिर सभी बदमाश बाइक से जीरो माइल की तरफ आराम से भाग गए. वारदात की इत्तला पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बैंक का शटर खोला. 

वारदात से पहले की थी प्लानिंग

गौरतलब है कि, एचडीएफसी बैंक में डकैती की वारदात से पहले बदमाशों ने इसकी पूरी प्लानिंग की थी. मिली जानकारी के अनुसार, बदमाशों ने पहले काली स्थान के समीप कोटक महिंद्रा में लूट की कोशिश की थी, मगर सायरन बजने की सूचना पर नगर थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार मौके पर पहुंच गए. मगर इसके बाद बदमाशों ने हरहर महादेव चौक स्थित एच डी एफ सी मुख्य शाखा को अपना निशाना बनाया और दर्जन भर से अधिक ग्राहक और कर्मचारी की मौजूदगी के बीच डकैती की वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए. 

यूं दिया वारदात को अंजाम

पहले 20 से 22 वर्ष उम्र के पांचों बदमाश ग्राहक बनकर बैंक में दाखिल हुए, बैंक में घुसते ही बदमाशों ने स्टाफ को निशाने पर लेकर कैश काउंटर से दो बैगों में नोटों की गड्डियां भर ली. इसके बाद बदमाशों ने अन्य ग्राहकों को लाइन में नीचे बैठा दिया. काउंटर पर लूटपाट की वारदात खत्म होने के बाद कुछ स्टाफ के साथ मारपीट की. 

एसपी मनीष ने वारदात से जुड़ी ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, प्रथम दृष्टया 20 लाख के लूट की जानकारी मिली है. वारदात में पांच बदमाश शामिल हैं. लूटपाट कर सभी फरार हो गए हैं. मामले में तफ्तीश जारी है. जल्द ही बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है.