News Nation Logo
Banner

गणतंत्र दिवस से पहले पूर्वोत्तर से दिल्ली आ रहे 10 रोहिंग्या गिरफ्तार

पूर्वोत्तर भारत (India) में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले 45 म्यांमार रोहिंग्याओं को अबतक हिरासत में लिया जा चुका है. इनमें महिलाएं और बच्चें भी शामिल हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 15 Jan 2021, 08:22:00 AM
Rohingya

देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है घुसपैठिए खासकर रोहिंग्या मुसलमान. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

गुवाहाटी/अगरतला:

दिल्ली जा रहे दस से अधिक म्यांमार रोहिंग्याओं (Rohingya) को गिरफ्तार किया गया है. इसी के साथ पूर्वोत्तर भारत (India) में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले 45 म्यांमार रोहिंग्याओं को अबतक हिरासत में लिया जा चुका है. इनमें महिलाएं और बच्चें भी शामिल हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुभनन चंदा ने कहा कि बुधवार को नई दिल्ली जाने वाली राजधानी स्पेशल ट्रेन में पांच बच्चों और दो महिलाओं सहित 10 रोहिंग्याओं को हिरासत में लिया गया. पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर रेल सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें ट्रेन से उतारा.

चंदा ने कहा कि पूछताछ के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि वे रोहिंग्या समुदाय के हैं और त्रिपुरा के अगरतला स्टेशन से ट्रेन में सवार हुए थे. उन्होंने कहा, 'ये विदेशी नागरिक 10 जनवरी को बांग्लादेश के कोमिला से भारत के त्रिपुरा पहुंचे और एक एजेंट की मदद से अगरतला में ट्रेन में सवार हुए. वे बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में स्थित कुटुपालोंग शरणार्थी शिविर से आए थे.

सभी गिरफ्तार व्यक्तियों को न्यू जलपाईगुड़ी में सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सौंप दिया गया. असम पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और जीआरपी के जवानों ने पिछले दो महीनों के दौरान अलग-अलग घटनाओं में बच्चों और एक महिला सहित 35 और रोहिंग्याओं को गिरफ्तार किया. वे अब जेल में हैं.

First Published : 15 Jan 2021, 08:22:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×