logo-image

मधुमक्खियों ने नहीं उड़ने दिया एयर इंडिया का विमान, सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी खामी

26 जुलाई को एलायंस एयर फ्लाइट 9I-867 हैदराबाद से पुणे की ओर उड़ान भरते हुए मधुमक्खियों के झुंड के हमले का शिकार हो गई, जिस वजह से उड़ान में देरी हो गई। इस उड़ान के दौरान फ्लाइट में 65 यात्री सवार थे।

Updated on: 02 Aug 2017, 12:58 PM

नई दिल्ली:

आये दिन सुरक्षा कारणों से खबरों में रहने वाली वाली एयर इंडिया एक बार फिर से बड़ी सुरक्षा खामी से चर्चा में है। 26 जुलाई को एलायंस एयर फ्लाइट 9I-867 हैदराबाद से पुणे की ओर उड़ान भरते हुए मधुमक्खियों के झुंड के हमले का शिकार हो गई, जिस वजह से उड़ान में देरी हो गई। इस उड़ान के दौरान फ्लाइट में 65 यात्री सवार थे।

गौरतलब है कि एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर ने पिछले हफ्ते पेस्ट कंट्रोल की समस्या का सामना किया। एयरक्राफ्ट के पायलट द्वारा सूचित किए जाने के बाद हैदराबाद एटीसी ने उड़ान न भरने की सलाह दी जिसके बाद उड़ान को कुछ देर के लिए स्थगित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: नीति आयोग के वाइस प्रेसीडेंट अरविंद पनगढ़िया ने पद से दिया इस्तीफा

घटना को सत्यापित करते हुए एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा, 'सुरक्षा हमेशा हमारी प्राथमिकता है इसलिए उड़ान भरने से पहले पायलट सभी एहतियाती कदम सुनिश्चित करता है।'

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी हुआ है जिसमें मक्खियाँ पायलट के आसपास भिनभिनते हुए देखी जा सकती हैं और कॉकपिट पर विंड्स्क्रीन को व्यस्थित नहीं करने दे रही हैं।

ये भी पढ़ें: सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में CBI कोर्ट ने पूर्व IPS डीजी वंजारा को किया बरी