logo-image

लॉकडाउन में फंसे मुस्लिम युवक के लिए इफ्तारी का इंतजाम कर रहा हिंदू परिवार, सांप्रदायिक सौहार्द्र की खूबसूरत तस्वीर

ये सांप्रदायिक सद्भाव की तस्वीर लोगों को आईना दिखाया है, जो धर्म के नाम पर लोगों को कटते और काटते हैं.

Updated on: 29 Apr 2020, 10:27 AM

असम:

Coronavirus (Covid-19) : लॉकडाउन के बीच गंगा जमुनी तहजीब की तस्वीर सामने आई. साथ ही लोगों को संदेश दिया गया है कि इंसानियत का धर्म सबसे ऊपर है. ये सांप्रदायिक सद्भाव (Communal Harmony) की तस्वीर लोगों को आईना दिखाया है, जो धर्म के नाम पर लोगों को कटते और काटते हैं. ये तस्वीर लोगों को राहत देने के साथ-साथ एकता का संदेश दिया है. इस महामारी (Corona Virus) में जो लोग जहां फंसा है, वहां से निकलने का अभी कोई रास्ता नहीं है.

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान वर्क फ्रॉम होम बताकर की 118 करोड़ की चोरी

हिंदू परिवार इसके साथ इफ्तार में शामिल होता है

छात्रों से लेकर कामगार तक अपने घरों से दूर फंसे हुये हैं. ऐसा ही एक मुस्लिम युवक असम के माजुली में भी है. रमजान का पवित्र महीना शुरू हो चुका है. यह मुस्लिम युवक भी रोजा रखता है. इसकी खूबसूरती ये है कि इस युवक के लिये इफ्तारी (शाम के वक्त रोजा खोलना) का इंतजाम एक हिंदू परिवार कर रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं ये परिवार बाकायदा इस युवक के साथ बैठकर इफ्तार में शामिल भी होता है.

यह भी पढ़ें- 'योगी है तो न्याय है' ट्विटर पर दिनभर करता रहा ट्रेंड

महिला और पुरुष के बीच युवक टोपी लगाये बैठा है

ऑल इंडिया रेडियो न्यूज ने ये तस्वीर जारी की है. जिसमें एक परिवार की महिला और पुरुष के बीच युवक टोपी लगाये बैठा है. सामने खाने-पीने की चीजें रखी हैं और तीनों ही लोग साथ में चाय पी रहे हैं. देश में आपसी सौहार्द्र बढ़ाने वाली इस तरह की तस्वीर अक्सर सामने आते रहती हैं. कभी दिवाली के मौके पर मुस्लिम समाज के लोग अपना फर्ज निभाते हैं तो कहीं ईद या रमजान के मौके हिंदू समाज के लोग भाईचारे की मिसाल पेश करते हैं.