logo-image

बांग्लादेशी युवाओं ने ट्रेन रोकने के लिए लहराया झंडा, बचाई 300 जानें

बांग्लादेशी युवाओं ने ट्रेन रोकने के लिए लहराया झंडा, बचाई 300 जानें

Updated on: 21 Aug 2021, 12:35 AM

ढाका:

बांग्लादेश के जॉयपुरहाट में शुक्रवार को एक युवक ने ट्रेन को झंडी दिखाने और रेल लाइन टूट जाने के बाद एक बड़ी दुर्घटना को रोकने के लिए बड़ी होशियारी का परिचय दिया।

यह घटना जिले के पंचबीबी उपजिला से हुई, जब शुक्रवार की सुबह पंचगढ़ एक्सप्रेस एक इंटरसिटी ट्रेन से गुजरने वाली थी।

पंचबीबी उपजिला के कोकतारा गांव के 28 वर्षीय शफीकुल इस्लाम ने कहा कि वह अपने घर के पास रेल लाइन के किनारे चल रहे थे कि अचानक उन्हें टूटी हुई रेलवे लाइन दिखाई दी।

ट्रेन को आते देख वह तुरंत घर की ओर दौड़ा, लाल तौलिया लिया और उसे लहराया और ट्रेन के चालक ने टूटे हुए हिस्से से थोड़ा पहले ही ट्रेन रोक दी।

इंजन चालक शाह आलम ने कहा, ट्रेन 80 किमी प्रति घंटे की गति से चल रही थी। मैंने जैसे ही युवक को लाल तौलिया लहराते हुए देखा, मैंने ट्रेन को रोकने का फैसला किया। मैं वहां नीचे गया और लगभग लाइन में आठ इंच का एक गेप देखा। टूटी हुई लाइन पर ट्रेन चलाने से भयंकर दुर्घटना हो सकती थी।

रेलवे अधिकारियों ने लाइन के टूटे हुए हिस्से की मरम्मत की और ट्रेन दो घंटे बाद स्टेशन से पंचगढ़ के लिए रवाना हुई।

पंचबीबी के स्टेशन मास्टर अब्दुल अवल ने बताया कि घटना शुक्रवार की सुबह स्टेशन के पास हुई और दो घंटे के लिए सुबह करीब 10 बजे तक मरम्मत का काम होने तक ट्रेन सेवा रोक दी गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.