logo-image

अवामी लीग की पूर्व महिला नेता को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

अवामी लीग की पूर्व महिला नेता को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

Updated on: 31 Jul 2021, 12:15 AM

ढाका:

ढाका की एक अदालत ने शुक्रवार को गिरफ्तारी के बाद अवामी लीग की पूर्व सदस्य हेलेना जहांगीर को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। जहांगीर को शुक्रवार को ही रैपिड एक्शन बटालियन द्वारा उनके घर से ही गिरफ्तार किया गया था।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट राजेश चौधरी ने यह आदेश पारित किया। जहांगीर को अदालत में करते हुए डिजिटल सुरक्षा अधिनियम और विशेष अधिकार अधिनियम के तहत गुलशन पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ दर्ज दो मामलों में 20 दिन की रिमांड मांगी गई थी।

जहांगीर को उनके गुलशन आवास पर चार घंटे की लंबी छापेमारी के बाद शुक्रवार को लगभग 12.15 बजे आरएबी ने गिरफ्तार किया था। इस छापेमारी में उसने इम्पोर्टेड शराब, कैसीनो गेम खेलने के उपकरण, वॉकी-टॉकी और चाकू जब्त किए थे।

आरएबी के कानूनी एवं मास मीडिया विभाग के निदेशक खोंडकर अल मोयेन ने कहा कि जहांगीर के खिलाफ शराब और नारकोटिक्स नियंत्रण अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, विशेष अधिकार अधिनियम, डिजिटल सुरक्षा अधिनियम और दूरसंचार अधिनियम के तहत पांच मामले दर्ज किए जाएंगे।

इसके अलावा, आरएबी ने राजधानी के मीरपुर में उसके स्वामित्व वाले जॉयजात्रा आईपी टेलीविजन के कार्यालय पर छापा मारा और वहां से कई तरह के उपकरण जब्त किए।

हाल ही में, अवामी लीग ने जहांगीर को पार्टी की महिला मामलों की उप-समिति से उनकी हालिया सोशल मीडिया गतिविधियों के कारण निष्कासित कर दिया। जहांगीर पर पार्टी संविधान के उल्लंघन का आरोप लगा था।

जॉयजात्रा टेलीविजन की संस्थापक और सीईओ जहांगीर इस साल 17 जनवरी को अवामी लीग की महिला मामलों की उप-समिति की सदस्य बनीं। दिसंबर 2020 में, वह पार्टी की कोमिला उत्तर जिला सलाहकार समिति की सदस्य बनीं थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.