logo-image

बांग्लादेश : पद्मा नदी में नाव पलटने से 4 की मौत

बांग्लादेश : पद्मा नदी में नाव पलटने से 4 की मौत

Updated on: 30 Sep 2021, 09:25 AM

ढाका:

बांग्लादेश में पद्मा नदी में एक नाव के पलट जाने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य लापता हो गए। नाव में 50 लोग सवार थे।
घटना बुधवार दोपहर बांग्लादेश के चपैनवाबगंज के शिबगंज उपजिला में हुई। कम से कम 20 लोगों को बचा लिया गया। बाकी का शाम तक पता नहीं चल पाया था।

शाम करीब साढ़े छह बजे अंधेरे के कारण बचाव कार्य रोक दिया गया।

एक अधिकारी ने कहा कि गुरुवार सुबह बचाव अभियान फिर से शुरू होगा।

नाव पाकर बोगलौरी से दशरशिया घाट के रास्ते में थी।

बचे लोगों का हवाला देते हुए, सबर अली प्रमाणिक ने कहा, चूंकि दशरशिया में बाजार का दिन था, नाव में आलू, बैंगन के बोरे और नारियल थे। साथ ही, नाव पर कई साइकिलें, साथ ही यात्री भी सवार थे। यात्रियों ने इसका विरोध किया लेकिन नाविकों ने उनके विरोध को नजरअंदाज कर दिया था।

आशंका जताई जा रही है कि ओवरलोडिंग के कारण नाव डूब गई।

चारों मृतकों की पहचान बिशरशिया गांव के खैरुल इस्लाम की 50 वर्षीय पत्नी नीलुफा बेगम, सदर उपजिला के नारायणपुर के बाबू अली की पांच वर्षीय बेटी मैशा खातून, पांच साल की असमौल और सदर उपजिला की तीन वर्षीय आयशा के रूप में हुई है।

शिबगंज थाने के ओसी फरीद हुसैन ने कहा कि भारी संख्या में सामान और यात्रियों को ले जा रही नांव के सभी यात्री डूब गए। स्थानीय लोगों ने उनमें से दो के शवों को नदी से बाहर निकाला। उन्होंने कहा कि बीजीबी और दमकल सेवा के गोताखोर बचाव अभियान चला रहे हैं।

अग्निशमन सेवा नियंत्रण कक्ष के दीवान आजाद हुसैन ने बुधवार रात आईएएनएस को बताया कि नाविकों की पहचान नहीं हो पाई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.