logo-image

एसबीएसपी प्रमुख ने कहा- दो पहिया वाहन पर तीन लोगों के बैठने पर नहीं लगेगा जुर्माना

एसबीएसपी प्रमुख ने कहा- दो पहिया वाहन पर तीन लोगों के बैठने पर नहीं लगेगा जुर्माना

Updated on: 10 Feb 2022, 09:40 AM

लखनऊ:

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने एक विचित्र चुनावी वादे में तीन लोगों के साथ बाइक चलाने वालों के लिए जुर्माना माफ करने का वादा किया है।

राजभर ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी (सपा) के नेतृत्व वाला गठबंधन सत्ता में आता है, तो वह यह सुनिश्चित करेगा कि दोपहिया वाहन पर बैठे तीन लोगों के लिए कोई चालान जारी नहीं किया जाए।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री ने कहा कि हम बाइक पर ट्रिपल राइडिंग की अनुमति देंगे और इसके लिए किसी पर जुर्माना नहीं लगाया जाएगा।

सीमित बैठने की क्षमता वाली ट्रेनों के डिब्बों में सैकड़ों लोगों को यात्रा करते देखना काफी आम है - 70 बर्थ के मुकाबले हम डिब्बे में 300 लोगों को यात्रा करते हुए पाते हैं। क्या सरकार या रेलवे उन पर जुर्माना लगाते हैं?

उन्होंने कहा कि ऑटोरिक्शा और टेंपो भी अपने वाहनों में बैठने की क्षमता से अधिक यात्रियों से भरते हैं लेकिन उन पर भी जुमार्ना नहीं लगता है।

उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ट्रिपल राइडर्स पर जुमार्ना नहीं लगाया जाए।

अब तक, एसबीएसपी ने तीन सीटों - बल्हा (बहरीच) में एक और संडीला (हरदोई) और मिश्रिख (सीतापुर) में अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.