logo-image

यूपी चुनाव: बेहतर पहुंच के लिए बीजेपी ने बूथ कमेटियां बढ़ाईं

यूपी चुनाव: बेहतर पहुंच के लिए बीजेपी ने बूथ कमेटियां बढ़ाईं

Updated on: 23 Jan 2022, 06:55 PM

लखनऊ:

चुनाव आयोग द्वारा एक बूथ पर मतदाताओं की संख्या 1,500 से घटाकर 1,200 करने के साथ, उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अपनी बूथ समितियों की संख्या बढ़ा दी है।

इन समितियों में पार्टी नेताओं के अलावा पार्टी के सभी फ्रंटल संगठनों के अन्य पदाधिकारियों को शामिल किया गया है।

एक पार्टी पदाधिकारी, महिलाओं को भी उचित प्रतिनिधित्व दिया गया है, ताकि डोर-टू-डोर कैंपेन हर घर की महिलाओं तक पहुंच सके। इसमें हर जाति और वर्ग के कार्यकर्ताओं को प्रतिनिधित्व दिया गया है। ये संगठनात्मक परिवर्तन हैं, जो बदलती परिस्थितियों के साथ होते रहते हैं। चूंकि बूथों की संख्या में वृद्धि हुई है, इसलिए हमारी बूथ समितियों का भी उसी के अनुसार विस्तार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसका मकसद यह सुनिश्चित करना है कि पार्टी के कार्यकर्ता एक बूथ पर हर मतदाता तक पहुंचें। उन्होंने कहा कि इससे पन्ना प्रमुख के कर्तव्य में भी मामूली बदलाव आएगा, जिसका काम सूची के हर वोट से जुड़ना है।

उन्होंने कहा, पन्ना प्रमुखों सहित बूथ स्तरीय समिति के सदस्यों ने पहले ही संबंधित मतदाताओं के घरों का दौरा करना शुरू कर दिया है और उन्हें पार्टी की उपलब्धियों से अवगत कराया है और उन्हें मतदान के दिन बाहर आने और मतदान करने के लिए प्रेरित किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.