logo-image

यूपी चुनाव: बंदर भगाओ, वोट पाओ

यूपी चुनाव: बंदर भगाओ, वोट पाओ

Updated on: 30 Jan 2022, 11:05 AM

लखनऊ:

लखनऊ के बाहरी इलाके मलिहाबाद के चैना गांव ने चुनाव के लिए एक अनूठी मांग रखी है। लोगों ने कहा कि जब तक गांव से बंदरों को बाहर नहीं निकाला जाएगा, वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

चाएना गांव में करीब 650 की आबादी में करीब 300 मतदाता हैं।

स्थानीय निवासी जितेंद्र दीक्षित ने कहा, इस चुनाव के लिए बंदर भगाओ, वोट पाओ हमारा नारा है। यहां बंदर एक बड़ी समस्या है। पिछले एक सप्ताह में एक दर्जन से ज्यादा लोगों और बच्चों को बंदरों ने काटा है।

बंदरों ने रसोई पर आक्रमण किया और खाना खराब कर दिया। हम बच्चों को घर के अंदर रखने के लिए मजबूर हैं। लोग बंदरों से डर के रह रहे हैं। प्रशासन से हमारी अपील पर भी कोई ध्यान नहीं दिया है।

राज्य चुनाव कार्यालय ने अब समस्या का संज्ञान लिया है और जिला प्रशासन को समस्या के समाधान के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया है।

जिले के एक अधिकारी ने कहा कि वे एक लंगूर को उसके मालिक के साथ गांव भेजेंगे। लंगूर के होने से बंदर भाग जाएंगे।

इस बीच, ग्रामीण चाहते हैं कि बंदरों को पकड़कर किसी अन्य वन क्षेत्र में छोड़ दिया जाए।

दीक्षित कहते हैं, लंगूर एक अस्थायी उपाय हो सकता है लेकिन हम चाहते हैं कि बंदर पकड़े जाएं, न कि केवल भगाए जाएं, क्योंकि वे जल्द से जल्द वापस लौट आएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.