News Nation Logo
Banner

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, पीक ऑवर्स के दौरान सड़कों पर नहीं लगेंगे बैरिकेड

किसी खास मौके पर की जाने वाली बैरिकेडिंग के दौरान पुलिस इसका पूरा ध्यान रखेगी कि वहां जाम न लगे. यदि दिल्ली की किसी सड़क पर बैरिकेड की वजह से 6 या 7 मीटर का भी जाम लगता है तो बैरिकेड हटा दिए जाएंगे.

Written By : अवनीश चौधरी | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 26 Dec 2020, 05:31:14 PM
traffic

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

शनिवार को दिल्ली वालों के लिए राहतभरी खबर आई है. अब दिल्ली पुलिस पीक ऑवर्स के दौरान सड़कों पर चेकिंग के लिए लगाए जाने वाली बैरिकेडिंग नहीं लगाएगी. दिल्ली पुलिस के इस फैसले से शहर की कई सड़कों को भीषण जाम से छुटकारा मिल जाएगा और इमरजेंसी वाहनों के आवागमन में भी बाधा नहीं आएगी.

ये भी पढ़ें- Fact Check : ब्रिटेन से भारत आए कोरोना पॉजिटिव, नए स्ट्रेन का खतरा कितना, जानें सच

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने आदेश जारी किया है कि चेकिंग के लिए लगने वाले बैरिकेड ट्रैफिक के व्यस्त समय में नहीं लगाए जाएंगे. व्यस्त समय मैं बैरिकेड लगने से न सिर्फ आम लोगों को ट्रैफिक जाम की परेशानी होती है बल्कि इमरजेंसी वाहनों के मूवमेंट में भी बाधा आती है.

ये भी पढ़ें- क्या सरकार सिंधु बॉर्डर पर तैनात करेगी पैरामिलिट्री फोर्सेज?, जानें सच

प्रशासन को लगातार ऐसी शिकायतें मिल रही थीं, जिसे देखते हुए यह निर्देश जारी किया जा रहा है कि सिर्फ विशेष परिस्थितियों में ही पीक ऑवर्स के दौरान सड़कों पर बैरिकेडिंग की जाएगी, वह भी सीनियर ऑफिसर से परमिशन लेने के बाद.

ये भी पढ़ें- Fact Check : RBI ने बैंक पासबुक पर गीता सार छापना किया जरूरी, जानें सच

पुलिस ऑफिसर उस दौरान इसका पूरा ध्यान रखेंगे कि वहां बैरिकेडिंग की वजह से जाम न लगे. यदि दिल्ली की किसी सड़क पर बैरिकेड की वजह से 6 या 7 मीटर का भी जाम लगता है तो बैरिकेड हटा दिए जाएंगे.

First Published : 26 Dec 2020, 05:31:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.