logo-image

JK: बारामूला में तीन पाकिस्तानी घुसपैठियों को किया ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

बारामूला में भारतीय सेना ने तीन घुसपैठियों को ढेर कर दिया है. ये आतंकी घुसपैठ के लिए पूरी तरह से ट्रेंड थे और सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त थे. सेना ने जिन तीन आतंकियों को ढेर किया है, उनके पास से भारी मात्रा में असलहा और गोला-बारूद बरामद हुआ है...

Updated on: 26 Aug 2022, 01:52 PM

highlights

  • तीन पाकिस्तानी घुसपैठिये ढेर
  • पूरी तरह से प्रशिक्षित थे आतंकवादी
  • भारी मात्रा में हथियारों से लैस थे आतंकी

बारामूला:

बारामूला में भारतीय सेना ने तीन घुसपैठियों को ढेर कर दिया है. ये आतंकी घुसपैठ के लिए पूरी तरह से ट्रेंड थे और सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त थे. सेना ने जिन तीन आतंकियों को ढेर किया है, उनके पास से भारी मात्रा में असलहा और गोला-बारूद बरामद हुआ है. आतंकवादियों के पास से 2 एके राइफल, 1 चीनी एम16 ऑटोमेटिक राइफल, ग्रेनेड्स, एके-47 की गोलियां, बुलेटप्रूफ जैकेट, जीपीएस, राशन और अन्य सामान बरामद किया गया है. 

सैनिक प्रशिक्षण लेकर आए थे घुसपैठिए

बारामूला में कर्नल पीएल राघवेंद्र (Colonal PL Raghavendra) ने कहा कि तीन आतंकवादी मारे गए. उसके बाद माइनफील्ड की तलाशी ली गई और उनके शव, हथियार बरामद किए गए. अभी भी तलाश जारी है. वे घुसपैठ के लिए अच्छी तरह से तैयार थे और उनके निर्माण से पता चलता है कि वे पूर्व सैन्य प्रशिक्षण से गुजर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: घुसपैठ की कोशिश कर रहे आंतकियों का वीडियो वायरल, सेना की कार्रवाई में ढेर

बीएसएफ के इनपुट पर चला ऑपरेशन

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मेजर जनरल अजय चांदपुरिया (Maj Gen Ajay Chandpuria) ने बताया कि बेहद धुंध भरे मौसम और भारी बारिश के साथ बेहद चुनौतीपूर्ण इलाके में यह ऑपरेशन किया गया. माइनफील्ड भी लगाए गए थे. ये ऑपरेशन बीएसएफ के इनपुट के आधार पर अंजाम दिया गया था. आतंकवादियों के पास एरियल और ग्राउंड इक्विपमेंट्स का मजबूत सपोर्ट था. मेजर जनरल अजय चांदपुरिया (Maj Gen Ajay Chandpuria) ने बताया कि इस तरह के घुसपैठ की कोशिशें अखनूर सेक्टर, राजौरी सेक्टर और कुपवाड़ा में भी हो चुकी हैं. ये पाकिस्तान की घुसपैठ कराने की पुरानी ट्रिक रही है.