logo-image

बीसीआई बार काउंसिल परीक्षा में उम्मीदवारों को गुमराह करने में अधिवक्ता की भूमिका जांचेगी

बीसीआई बार काउंसिल परीक्षा में उम्मीदवारों को गुमराह करने में अधिवक्ता की भूमिका जांचेगी

Updated on: 07 Feb 2023, 08:30 PM

अहमदाबाद:

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने पिछले रविवार को देशभर में हुई बार काउंसिल की परीक्षा में कथित रूप से उम्मीदवारों को गुमराह करने में एक वकील की भूमिका की जांच के लिए हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश परेश उपाध्याय की अध्यक्षता में एक पैनल का गठन किया है।

बीसीआई के अध्यक्ष मनन मिश्रा ने आईएएनएस से कहा, एक रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि एक वकील और उसके साथियों ने बार काउंसिल की परीक्षा में उम्मीदवारों को गुमराह किया। आरोप की जांच के लिए तीन सदस्यीय पैनल का गठन किया गया है, जो सात दिनों के भीतर रिपोर्ट पेश करेगा।

मिश्रा ने कहा, अगर जांच पैनल को परीक्षा में कोई गड़बड़ी मिलती है, तो वह उसी के अनुसार परीक्षा के बारे में फैसला करेगा। अगर उन्हें पता चलता है कि अधिवक्ता और उनके साथियों ने उम्मीदवारों को गुमराह किया है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

राजकोट से रिपोर्ट आई थी कि एक वकील और उसके साथियों ने वकीलों की परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों की मदद करने के लिए उत्तर-कुंजी लीक कर दी थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.