logo-image

असम में बैंक चोरी नाकाम, 3 डकैतों को मार गिराया गया

असम में बैंक चोरी नाकाम, 3 डकैतों को मार गिराया गया

Updated on: 22 Aug 2021, 10:25 PM

गुवाहाटी:

असम के कोकराझार जिले में एक बैंक लूटने की कोशिश करते तीन संदिग्ध डकैतों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत ने कहा कि डकैत चेंगमारी में बैंक को निशाना बना रहे थे और जब उन्हें रोका गया तो उन्होंने पुलिस पर गोलियां चला दीं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और दक्षिणी सलमारा और गोलपारा जिलों के तीन डकैत घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई।

डीजीपी ने ट्विटर पर कहा, इलाके से वाहन, उपकरण, गैस कटर, ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ दो पिस्तौल बरामद किए गए। बाकी डकैतों को बाहर निकालने के लिए देर रात तक ऑपरेशन जारी था।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि कोकराझार शहर के पास भोटगांव में लुटेरों के एक गिरोह द्वारा इलाहाबाद बैंक की शाखा को लूटने का प्रयास करने की खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने शनिवार देर रात बंदूक की लड़ाई होने से पहले घात लगाकर हमला किया था।

डकैतों ने तीन महीने पहले भी इसी बैंक शाखा को लूटने की कोशिश की थी लेकिन पुलिस ने उनकी कोशिश नाकाम कर दी।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, जिनके पास गृह विभाग भी है, ने बैंक डकैती को रोकने में पुलिस के प्रयासों की सराहना की।

असम में कथित पुलिस मुठभेड़ों को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों, अधिकार समूहों और नागरिक समाज के बीच विवाद के बीच, नवीनतम घटना के साथ, मौतों की संख्या बढ़कर 21 हो गई, जबकि सरमा के 10 मई को मुख्यमंत्री बनने के बाद से 33 लोग घायल हो गए।

हालांकि, पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने हिरासत से भागने का प्रयास किया या उन पर हमला किया, जिससे उन्होंने गोलियां चलाईं।

मुख्यमंत्री ने यह कहना जारी रखा है कि कानून के दायरे में अपराधियों और गैरकानूनी तत्वों से निपटने के लिए राज्य पुलिस के पास पूर्ण अधिकार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.