News Nation Logo
Banner

हनीमून जाने से पहले इस नए दंपति को लगी 3 लाख की चपत, जानिए क्या है पूरा मामला

इस दंपत्ति ने शादी के बाद गूगल से मेक माई ट्रिप के कस्टमर केयर पर बात की जहां उसे एक मोबाइल नंबर दिया गया और कोड भेजने को कहा गया.

Vikas Tak | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 04 Jun 2019, 08:32:55 PM
सांकेतिक चित्र

highlights

  • नवविवाहित जोड़े के साथ धोखाधड़ी
  • बैंक फ्रॉड में 3 लाख की चपत
  • पुलिस मामला दर्ज कर रही है जांच

नई दिल्ली:  

राजस्थान के अजमेर में रहने वाले वाले नवविवाहित जोड़े को हनीमून जाने से पहले ही 3 लाख रुपये की चपत लग गई. पीड़ित युवक ने क्लॉक टावर थाना पुलिस को इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई है. मलूसर बावड़ी क्षेत्र में रहने वाले नरेन्द्र सिंधी ने बताया कि 4 दिन पहले उसकी शादी हुई थी. वह पत्नी के साथ हनीमून ट्रिप पर जाने का प्लान बना रहा था.

इस दंपत्ति ने शादी के बाद गूगल से मेक माई ट्रिप के कस्टमर केयर पर बात की जहां उसे एक मोबाइल नंबर दिया गया और कोड भेजने को कहा गया. युवक ने जैसे ही वह कोड मोबाइल नंबर पर भेजा उसके बैंक अकाउंट से रूपए कटना शुरू हो गए. इसके कुछ ही देर बाद युवक के मोबाइल पर एक कॉल आई. कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को कोटेक महिन्द्रा बैंक का प्रतिनिधि बताते हुए रूपए वापस करने के लिए ओटीपी व इंटरनेट बैंकिंग का पासवर्ड ले लिया. इसके साथ ही पीड़ित युवक से अपना मोबाइल बंद रखने के लिए कहा.

नरेन्द्र को उस कोटेक महिन्द्रा बैंक के प्रतिनिधि की बात पर भरोसा हो गया और उसने अपने सभी ओटीपी व इंटरनेट बैंकिंग का पासवर्ड उसके साथ शेयर कर दिया. इसके कुछ समय बाद जब पीड़ित युवक ने अपना मोबाइल फोन ऑन किया तो अलग अलग करके उसके अकाउंट से कुल 2 लाख 99 हजार रूपए निकाल लिए गए थे. इसकी शिकायत उसने बैंक व पुलिस को दी है। पुलिस शातिर ठग की तलाश में जुट गई है.

First Published : 04 Jun 2019, 08:32:55 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.