logo-image

बलूच लिबरेशन आर्मी ने ग्वादर में विस्फोटक उपकरण से जिन्नाह की मूर्ति उड़ाई

बलूच लिबरेशन आर्मी ने ग्वादर में विस्फोटक उपकरण से जिन्नाह की मूर्ति उड़ाई

Updated on: 27 Sep 2021, 08:25 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि प्रतिबंधित बलूच लिबरेशन आर्मी द्वारा किए गए बम हमले में ग्वादर में मोहम्मद अली जिन्नाह की एक मूर्ति को नष्ट कर दिया गया।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रतिमा को इस साल की शुरुआत में मरीन ड्राइव पर बनाया गया था, जिसे एक सुरक्षित क्षेत्र माना जाता है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रविवार को कुछ उग्रवादियों ने प्रतिमा के नीचे एक विस्फोटक उपकरण रखा और उसे उड़ा दिया।

एक अधिकारी ने डॉन को बताया कि मूर्ति को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया था, विस्फोट की प्रकृति का अभी पता नहीं चल पाया है क्योंकि बम निरोधक दस्ता घटना की जांच करेगा।

इससे पहले बलूच लिबरेशन आर्मी ने 25 सितंबर को बलूचिस्तान में हुए बम हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें पाकिस्तान के चार सुरक्षाकर्मी मारे गए थे।

हरनाई जिले के खोसाट इलाके में फ्रंटियर कोर के एक वाहन पर हुए बम हमले में चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एफसी वाहन को सफर बैश इलाके में निशाना बनाया गया।

एफसी के जवान अपनी पेट्रोलिंग ड्यूटी कर रहे थे और जब उनका वाहन सफर बैश इलाके में पहुंचा तो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस बंद हो गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.