logo-image

ओडिशा ट्रेन हादसा : तमिलनाडु कांग्रेस ने रेलमंत्री के इस्तीफे की मांग की

ओडिशा ट्रेन हादसा : तमिलनाडु कांग्रेस ने रेलमंत्री के इस्तीफे की मांग की

Updated on: 03 Jun 2023, 10:10 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी (टीएनसीसी) ने शनिवार को ओडिशा में ट्रेन हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस ने केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग करते हुए आरोप लगाया कि वह सभी मामलों में विफल रहे हैं।

टीएनसीसी के अध्यक्ष केएस अलागिरि और कांग्रेस विधायक दल के नेता के सेल्वापेरुनथगई ने कहा कि हाल के वर्षो में रेल दुर्घटनाओं में वृद्धि हुई है। दोनों नेताओं ने इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

दोनों नेताओं ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और दुर्घटना में प्रभावित राज्य के लोगों के बचाव और राहत के लिए तमिलनाडु सरकार के प्रयासों की सराहना की।

एआईएडीएमके के महासचिव और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एडप्पादी के. पलानीस्वामी ने कहा कि मैं इस हादसे से बहुत दुखी हूं। विशेष रूप से यह जानने के बाद कि तमिलनाडु के कई लोग दुर्घटना से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने तमिलनाडु सरकार और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से घायलों को घर वापस लाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने की अपील की है।

तमिल सुपरस्टार और मक्कल निधि मैयम (एमएनएम) के नेता कमल हासन ने कहा कि ट्रेन दुर्घटना ने दुनियाभर में सदमे की लहर पैदा कर दी है। यह देश की सबसे बड़ी त्रासदियों में से एक है। उन्होंने घायलों के जल्द स्वास्थ होने की कामना की।

पट्टाली मक्कल कॉची (पीएमके) के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबुमणि रामदास ने दुर्घटना की विस्तृत जांच की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने राज्य सरकार से दुर्घटना में प्रभावित राज्य के लोगों को हर संभव मदद और मुआवजा प्रदान करने की अपील की है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000- 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

नाम तमिलर काची (एनकेटी) के नेता सीमन ने केंद्र सरकार से दुर्घटना के कारण को स्पष्ट करने की अपील की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.