logo-image

 हिंसा के विरुद्ध अब बजरंगदल उतरेगा सड़कों पर, सरकार से की ये मांग

देश में कथित रूप से बढ़ती अतिवादी घटनाओं के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई बजरंगदल अब सड़कों पर उतरेगा. विहिप महामंत्री मिलिंद परांदे ने आरोप लगाया कि मस्जिदों से निकलने वाले कट्टरपंथी लगातार हिंदुओं के घरों को जला रहे हैं.

Updated on: 14 Jun 2022, 01:42 PM

highlights

  • विहिप के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे हिंसा के बहाने निकाली भड़ास
  • मुसलमानों पर जमकर साधा निशाना, की कठोर कार्रवाई की मांग
  • मुस्लिमों पर लगाया हिंदुओं पर हमले और घर जलाने का आरोप

नई दिल्ली:

देश में कथित रूप से बढ़ती अतिवादी घटनाओं के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई बजरंगदल अब सड़कों पर उतरेगा. विहिप महामंत्री मिलिंद परांदे ने आरोप लगाया कि मस्जिदों से निकलने वाले कट्टरपंथी लगातार हिंदुओं के घरों को जला रहे हैं. इसके साथ ही परांदे ने हिंदुओं के खिलाफ मुसलमानों पर  जानलेवा हमला करने का भी आरोप लगाया. इसी को आधार बनाकर अब बजरंगदल ने आगामी गुरुवार यानी 16 जून को देशभर के जिला मुख्यालयों में धरने देकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपने का ऐलान किया है.

मस्जिदों की बढ़ाई जाए निगरानी
इसके साथ ही विहिप के केन्द्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने मांग की है कि पिछले शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद जिन मस्जिदों से उन्मादी भीड़ और दंगाई निकले थे, उन पर कड़ी निगरानी रखी जाए. इसके अलावा जिन लोगों ने उस भीड़ को उकसाया था उनके विरुद्ध भी बिना किसी देरी के कठोर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी की मांग की है.  उन्होंने  मांग की है कि जिन लोगों को भी धमकियां दी जा रही है, उन लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए.

ये भी पढ़ेंःराजस्थान में फिर गरमाई आरक्षण की राजनीति, हाईवे जाम के बाद इंटरनेट बंद

आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग
इसके साथ ही परांडे ने सरकार से मांग की है कि जो लोग ये धमकियां दे रहे हैं, उनके खिलाफ भी आपराधिक मामले दर्ज कर अविलंब गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए. साथ ही परांडे कथित रूप से हिंसा में शामिल लोगों के साथ ही जिहादी मानसिकता के लोगों, मस्जिदों तथा जमीयत ए उलेमा ए हिन्द जैसे संगठनों के विरुद्ध भी शिकंजा कसा जाए, जो कि इन दंगाइयों के खाद-पानी व प्रेरणा के स्रोत हैं.