logo-image

डॉक्टर बनकर केरल की महिला ने नवजात बच्चे को अस्पताल से चुराया, पकड़ी गई

डॉक्टर बनकर केरल की महिला ने नवजात बच्चे को अस्पताल से चुराया, पकड़ी गई

Updated on: 07 Jan 2022, 03:55 PM

तिरुवनंतपुरम:

33 वर्षीय नीतू राज को अस्पताल से एक बच्चे को चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

गुरुवार को दोपहर करीब 3.20 बजे, डॉक्टर के रूप में तैयार महिला कोट्टायम मेडिकल कॉलेज अस्पताल के स्त्री रोग वार्ड में पहुंची और श्रीजीत और अस्वथी के तीन दिन के बच्चे की जांच करने के बाद, उसने बताया कि बच्चे को पीलिया है और उसे आगे के इलाज के लिए ले जाया जाएगा।

अस्वथी ने बच्चे को राज को सौंप दिया और एक घंटे के बाद जब मां को अपना बच्चा नहीं मिला, तो उसने मामले की सूचना दी। बच्चे के चोरी हो जाने की जानकारी के बाद प्रशासन हरकत में आया।

पुलिस भी हरकत में आई और एक ऑटो चालक की सूचना पर कार्रवाई करते हुए राज को पास के एक होटल में ढूंढ निकाला गया और उसे हिरासत में ले लिया गया।

शुक्रवार की सुबह, राज ने खुलासा किया कि उसका मकसद क्या था। उसके बयान के अनुसार, जिसके बारे में पुलिस ने मीडिया को सूचित किया कि वो कोच्चि की निवासी थी और एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में काम करती थी।

हालाँकि, उसने मध्य पूर्व में काम करने वाले एक व्यक्ति से शादी की, लेकिन पिछले लगभग दो वर्षों से इब्राहिम नाम के एक लॉरी-चालक से प्यार करती थी।

पुलिस ने कहा कि राज गर्भवती हो गई और जब उसे इब्राहिम की प्रतिबद्धता के बारे में संदेह हुआ, तो उसने उसके साथ एक शरारत करने की सोची और बच्चे को चुराने की अपनी योजना पर काम किया। बीच में राज का गर्भपात हो गया लेकिन उसने इब्राहिम और उसके माता-पिता से इस जानकारी को छुपाया।

रिश्ते को जारी रखने के लिए, वह कोट्टायम मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची, बच्चे को लिया और नवजात की तस्वीरें क्लिक कीं और इब्राहिम और उसके माता-पिता को सूचित किया कि उसने बच्चे को जन्म दिया है और उन्हें एक वीडियो कॉल भी किया है।

कुछ देर बाद ही पुलिस वहां पहुंच गई। कोट्टायम के पुलिस अधीक्षक (एसपी) डी. शिल्पा ने शुक्रवार को मीडिया से कहा, विस्तृत पूछताछ के बाद, उसे हिरासत में ले लिया गया और अब उसकी गिरफ्तारी दर्ज कर ली गई है।

पुलिस ने शुरू में इब्राहिम को हिरासत में ले लिया और इस अधिनियम में उसकी कोई संलिप्तता नहीं मिलने पर उसे छोड़ दिया।

इस बीच, राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और अधिकारियों को सभी सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.