logo-image

बिहार के सीवान सदर अस्पताल में महिला ने 5 बच्चों को दिया जन्म

बिहार के सीवान सदर अस्पताल में महिला ने 5 बच्चों को दिया जन्म

Updated on: 28 Oct 2021, 11:10 PM

सीवान:

बिहार के सीवान सदर अस्पताल में एक महिला ने गुरुवार को पांच बच्चों को जन्म दिया है। जन्म लेने वाले बच्चों में तीन लड़कियां और दो लड़के हैं। डॉक्टर सभी बच्चों को स्वस्थ्य बता रहे हैं, हालांकि सभी नवजात बच्चों को स्पेशल न्यूबॉर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में रखा गया है।

सदर अस्पताल की उपाधीक्षक रीता सिंहा ने बताया कि शहर के इसमाइल तकिया निवासी मोहम्मद झुना की पत्नी फुलजहां खातून पहले से ही एक चार वर्षीय लड़की की मां हैं। वह अपना इलाज पटना में करवा रही थीं।

इसी दौरान जब वह गर्भवती हुईं तो सदर अस्पताल में इलाज करवा रही थीं।

प्रसव पीड़ा के बाद परिजन आनन-फानन में गर्भवती फुलजहां को सदर अस्पताल इलाज के लिए लेकर पहुंच गए। यहां चिकित्सकों ने जांच के क्रम में पाया कि पेट में पांच बच्चे पल रहे हैं।

उपाधीक्षक ने बताया कि इस स्थिति में सिजेरियन के अलावा और कोई उपाय नहीं था। उन्होंने बताया कि सभी बच्चे स्वस्थ हैं। जन्म लेने वाले बच्चों में तीन लड़कियां और दो लड़के हैं।

उन्होंने कहा कि फुलजहां भी पूरी तरह स्वस्थ हैं। बच्चों को एसएनसीयू में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

चिकित्सकों के मुताबिक, बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर अभी बहुत कुछ ज्यादा नहीं कहा जा सकता। 24 घंटे के बाद कुछ कहा जा सकेगा। फिलहाल सभी नवजात स्वस्थ हैं।

सिंहा कहती हैं कि शायद यह इस अस्पताल में पहली बार हुआ है कि एक महिला पांच बच्चों को जन्म दिया हो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.