logo-image

बाबुल सुप्रियो मंगलवार को सांसद पद से दे सकते हैं इस्तीफा

बाबुल सुप्रियो मंगलवार को सांसद पद से दे सकते हैं इस्तीफा

Updated on: 17 Oct 2021, 06:40 PM

कोलकाता:

हाल ही में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के मंगलवार को आसनसोल के सांसद पद से इस्तीफा देने की संभावना है।

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने संकेत दिया कि सुप्रियो, जिन्होंने स्पीकर ओम बिरला को सांसद के रूप में इस्तीफे की औपचारिकता पूरी करने के लिए लिखा था, उनको मंगलवार सुबह 11 बजे का समय दिया गया है, हालांकि, सुप्रियो की ओर से अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सुप्रियो मंगलवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे और अपने इस्तीफे की औपचारिकताएं पूरी करेंगे।

इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के ठीक बाद सुप्रियो ने स्पष्ट कर दिया था कि वह सांसद पद पर नहीं रहेंगे, क्योंकि यह अनैतिक होगा। वह भाजपा के टिकट पर आसनसोल के सांसद चुने गए थे और वह अब भाजपा में नहीं हैं।

18 सितंबर को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए सुप्रियो ने पहले घोषणा की थी कि अध्यक्ष से मिलने के बाद वह इस्तीफा दे देंगे।

हालांकि कुछ उदाहरण ऐसे भी हैं कि सांसद और विधायक पार्टी छोड़ने के बाद भी अपना पद नहीं छोड़ते हैं। हालांकि करीब एक महीने बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री के मंगलवार को इस्तीफा देने की संभावना है।

बाबुल दो बार आसनसोल संसदीय क्षेत्र से जीते - 2014 में और 2019 में। वह नरेंद्र मोदी मंत्रालय में केंद्रीय राज्यमंत्री भी बने, लेकिन चीजें दूसरी तरफ जाने लगीं और उन्हें कैबिनेट फेरबदल में हटा दिया गया।

उसके बाद उन्होंने रातों-रात राजनीति छोड़ने का ऐलान कर दिया और कुछ ही दिनों में वह टीएमसी में शामिल हो गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.