logo-image

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने लोगों से की अपील, छह दिसंबर को शांति बनाये रखें

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने लोगों से अपील की है कि वह शांत रहें और विवाद जल्द खत्म होने के लिये विशेष प्रार्थना सभायें करें.

Updated on: 06 Dec 2018, 07:36 AM

नई दिल्ली:

अयोध्या में मस्जिद गिराए जाने की 26 वीं बरसी पर बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेज कर मांग की है कि अयोध्या में विवादित स्थान पर उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार यथास्थिति बनाये रखी जाये. बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी ने कहा ''पहले के सालों की तरह इस साल भी बरसी शांतिपूर्वक मनायी जानी चाहिये.

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन सभी जिलों के जिलाधिकारी को सौंपा जायेगा और उनसे मांग की जायेगी कि उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार अयोध्या में यथास्थिति बनाये रखी जाये.''

और पढ़ें- जानें, कब और कहां से शुरू हुआ था अयोध्या विवाद, यहां पढ़ें पूरा इतिहास

उन्होंने कहा कि इसमें यह भी कहा जायेगा कि जो लोग माहौल खराब करें या भड़काऊ भाषण दें, उनके साथ कठोरता से निपटा जाये तथा अयोध्या में मुस्लिमों सहित सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के इंतजाम किये जायें. बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने लोगों से अपील की है कि वह शांत रहें और विवाद जल्द खत्म होने के लिये विशेष प्रार्थना सभायें करें.

और पढ़ें- अयोध्या: चश्मदीद की ज़ुबानी, विवादित ढांचा किए जाने की कहानी, पैदा करती है सिहरन