logo-image

बाब रामदेव का बड़ा बयान, कोरोना से कुंभ को जोड़ना एक बड़ी साजिश

योग गुरु बाबा रामदेव ने बिना नाम लिए कांग्रेस पर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. बाबा रामदेव ने कहा कि टूलकिट के माध्यम से कुंभ मेला और सनातन हिंदू धर्म को बदनाम करना एक बहुत बड़ी साजिश है.

Updated on: 19 May 2021, 11:14 PM

highlights

  • टूलकिट विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है
  • बाबा रामदेव का कांग्रेस पर हमला
  • कोरोना से कुंभ को जोड़ना एक बड़ी साजिश

 

 

नई दिल्ली:

योग गुरु बाबा रामदेव ने बिना नाम लिए कांग्रेस पर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. बाबा रामदेव ने कहा कि टूलकिट के माध्यम से कुंभ मेला और सनातन हिंदू धर्म को बदनाम करना एक बहुत बड़ी साजिश है यह एक बहुत बड़ी घिनौनी हरकत आप कर रहे हैं और यह देश आपको कभी माफ नहीं करेगा. मैं देश के लोगोंसे आह्वान करता हूं कि ऐसी सनातन विरोधी और भारत विरोधी ताकतों का मिलकर के बहिष्कार और विरोध करें. यहां बाबा रामदेव ने टूलकिट के जरिए कुंभ और हिंदुत्व को बदनाम करने की बात करते हुए भले ही कांग्रेस का जिक्र नहीं किया है, लेकिन उनका इशारा सीधे तौर पर उसकी ओर ही है. बता दें कि कांग्रेस के रिसर्च डिपार्टमेंट के प्रमुख और राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव गौड़ा ने बीजेपी नेताओं द्वारा शेयर किए जा रहे टूलकिट को फर्जी बताया और यह भी कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ जालसाजी की एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी.

बता दें कि बाबा रामदेव का ये बयान तब आया है जब हाल ही में बीजेपी ने कांग्रेस पर कोरोना महामारी के दौरान देशवासियों में भ्रम फैलाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया है. इस दौरान एक टूलकिट का हवाला देते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि कोरोना के समय जब पूरा देश महामारी से लड़ रहा है तो कांग्रेस ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए भारत को पूरे विश्व में अपमानित और बदनाम करने की कोशिश की है. वहीं कांग्रेस ने पलटवार करते हुए बीजेपी पर फर्जी टूलकिट तैयार करने का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें : जानिए कौन हैं सौम्या वर्मा जिसका टूलकिट केस में आया नाम

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित सत्ताधारी दल के कुछ अन्य नेताओं के खिलाफ राजधानी दिल्ली में प्राथमिकी दर्ज कराई है. बता दें कि टूलकिट एक प्रकार का दस्तावेज होता है जिसमें अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिए बिंदुवार मुद्दे होते हैं. अभियान को धार देने के लिए इन्हीं मुद्दों पर विरोधियों को घेरने के लिए प्रचार-प्रसार किया जाता है.