logo-image

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने प्रख्यात शिक्षाविद् बाबा इकबाल सिंह के निधन पर शोक जताया

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने प्रख्यात शिक्षाविद् बाबा इकबाल सिंह के निधन पर शोक जताया

Updated on: 29 Jan 2022, 11:40 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के प्रख्यात शिक्षाविद् 96 वर्षीय बाबा इकबाल सिंह के निधन पर दुख व्यक्त किया।

राष्ट्रपति ने ट्विटर पर कहा, शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक कार्यो के क्षेत्र में अपार योगदान देने वाले इकबाल सिंह जी के निधन पर दुखी हूं। उनकी सेवा के लिए उन्हें 2022 के पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुना गया था। मेरी संवेदना उनके परिवार और अनुयायियों के साथ है।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, बाबा इकबाल सिंह जी के निधन से दुखी हूं। उन्हें युवाओं में शिक्षा बढ़ाने के उनके प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने सामाजिक सशक्तिकरण को आगे बढ़ाने के लिए अथक प्रयास किया। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। वाहेगुरु उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

बाबा इकबाल सिंह का शनिवार को हिमाचल प्रदेश के बारू साहिब में निधन हो गया।

वह कलगीधर सोसाइटी के अध्यक्ष थे, जिसने कई शैक्षणिक संस्थान और एक आध्यात्मिक विश्वविद्यालय भी चलाया।

वह एमएससी (कृषि) थे और हिमाचल प्रदेश में निदेशक (कृषि) के पद से सेवानिवृत्त हुए। इसके बाद उन्होंने सामाजिक कार्य किया। उनका नाम 25 जनवरी को 2022 के पद्म पुरस्कार विजेताओं की सूची में भी शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.