logo-image

बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के 30वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के 30वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

Updated on: 28 Jul 2021, 11:50 AM

बेंगलुरु:

भाजपा के वरिष्ठ नेता बसवराज बोम्मई को बुधवार को राजभवन के ग्लास हाउस में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने कर्नाटक के 30वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। बसवराज बोम्मई ने भगवान के नाम पर शपथ ली।

समाजवादी दर्शन से ताल्लुक रखने वाले और अब भाजपा के सिद्धांतों को मानने वाले बोम्मई की राजनीतिक यात्रा ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेते ही एक नया मील का पत्थर साबित कर दिया। 28 जनवरी को बोम्मई ने 60 साल पूरे किए। हालांकि उन्होंने कर्नाटक के 30वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है, लेकिन उन्हें 23वें मुख्यमंत्री के रूप में भी माना जाएगा, क्योंकि कई लोगों ने कई बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है।

राजभवन के बाहर सैकड़ों की संख्या में लोग उमड़ पड़े और उनका उत्साहवर्धन किया। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस और सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। बोम्मई के समारोह को देखने के लिए पहुंचने से पहले बोम्मई के परिवार के सदस्य राजभवन में थे।

शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, किशन रेड्डी, भाजपा संसदीय बोर्ड द्वारा पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त, निवर्तमान मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा, राज्य के सभी शीर्ष नेता मौजूद थे। कांग्रेस के वरिष्ठ और विपक्षी नेता आर.वी. देशपांडे अनुपस्थित रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.