logo-image

सपा सासंद आजम खान की तबियत बिगड़ी, मेदांता में भर्ती

सपा सासंद आजम खान की तबियत बिगड़ी, मेदांता में भर्ती

Updated on: 19 Jul 2021, 09:15 PM

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ सासंद आजम खान की तबियत एक बार फिर बिगड़ गई है। उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम उनकी निगरानी कर रही है।

मेदांता के निदेशक राकेश कपूर ने बताया आजम खान को सांस लेने में दिक्कत के चलते अस्पताल लाया गया। इमरजेंसी में क्रिटिकल केयर टीम और अन्य विशेषज्ञों की टीम ने जांच के बाद भर्ती कर लिया है। उनकी ब्लड संबंधी जांचें कराई गई हैं। चेस्ट की भी जांच कराई जा रही है। अभी उनकी तबियत स्थिर एवं नियंत्रण में है।

ज्ञात हो कि सीतापुर जेल में कोरोना संक्रमित होने के बाद सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला खा को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां सांसद को किडनी में समस्या हो गई थी। बाद में उन्हें पेशाब उतरने में भी समस्या होने लगी थी। ऑपरेशन के बजाय दवाओं से चिकित्सकीय प्रबंधन किया गया। ठीक होने पर 13 जुलाई को डिस्चार्ज कर दिया गया था। यहां से उन्हें दोबारा सीतापुर जेल भेज दिया गया था।

जेल में आज अचानक उनकी तबीयत फिर खराब हो गई। सांस लेने में तकलीफ होने पर उनको जिला अस्पताल भेजा गया। जहां से एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस से उनको लखनऊ के मेदांता अस्पताल लाया गया ।

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण वह करीब तीन महीने तक लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.