News Nation Logo
Banner

COVID-19: आजादपुर मंडी में अब तक कोरोना के 11 मामले, भय का माहौल

By : Nihar Saxena | Updated on: 29 Apr 2020, 10:04:07 AM
Azadpur Sabji Mandi Corona Death

सुरक्षा के बावजूद आजादपुर सब्जी मंडी में कोरोना संक्रमण जारी. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • आजादपुर मंडी में कोरोना संक्रमण के अब तक 11 मामले आए.
  • संक्रमण से प्रभावित एक आढ़ती की बीते सप्ताह मौत हो गई थी.
  • सब्जी व फल के कारोबार से जुड़े लोगों में भय का माहौल व्याप्त.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी (Azadpur Mandi) में कोरोना संक्रमण के अब तक 11 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है. कोरोना (COVID-19) के मरीजों की संख्या बढ़ने से मंडी में आढ़तियों और सब्जी व फल के कारोबार से जुड़े लोगों में भय का माहौल है. हालांकि मंडी प्रशासन द्वारा एहतियात के कदम लगातार उठाए जा रहे हैं. आजादपुर एशिया में फल और सब्जियों की सबसे बड़ी थोक मंडी है, जहां रोजाना हजारों किसान और व्यापारी सब्जी व फल बेचने व खरीदने पहुंचते हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के 3108 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 54 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः भारत का खाकर मुस्‍लिम देशों का डर दिखा रहे दिल्‍ली अल्‍पसंख्‍यक आयोग के अध्‍यक्ष, मचा बवाल

मंडी के एक आढ़ती की मौत
कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते बीते सप्ताह मंडी के एक आढ़ती की मौत हो गई थी. इसके बाद मंडी के 10 और कारोबारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसकी पुष्टि प्रशासन द्वारा मंगलवार को जारी संक्रमितों की एक सूची से होती है. इस प्रकार आजादपुर मंडी में अब तक कोरोना संक्रमण के 11 मामले सामने आ चुके हैं. आजादपुर मंडी एपीएमसी के पूर्व चेयरमैन राजेंदर शर्मा ने बताया कि रोज कोरोना के नए मामले सामने आने से मंडी के कारोबारियों में डर का माहौल है और कई कारोबारी व आढ़ती मंडी नहीं आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि मंडी में लोगों की आवाजाही पहले के मुकाबले 50 फीसदी कम हो गई है.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को फिर मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी

तमाम नियमों के बावजूद संक्रमण चिंतनीय
आजादपुर मंडी एपीएमसी के वर्तमान चेयरमैन आदिल अहमद खान ने कहा कि मंडी में एहतियात के सारे प्रबंध किए गए हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है. उन्होंने बताया कि मंडी में लगातार डॉक्टरों की टीम पहुंच रही है और आढ़तियों, कारोबारियों और उनके स्टाफ व मजदूरों की स्क्रीनिंग हो रही है. उन्होंने कहा कि मंडी के संचालन में कोई दिक्कत नहीं आई है और फलों व सब्जियों की आवक लगातार बनी हुई है, साथ ही खरीदार भी मंडी में पहुंच रहे हैं. खान ने कहा कि मंडी में भीड़भाड़ कम करने के मकसद से टोकन के साथ प्रवेश की इजाजत दी जा रही है, जिसका लाभ देखने को मिल रहा है.

First Published : 29 Apr 2020, 10:04:07 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो