logo-image

Ayodhya Verdict : जिस बाबर ने मंदिर गिरा बनाई बाबरी मस्जिद, उसी का वंशज राम मंदिर निर्माण को देगा सोने की ईंट

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने बाद बाबर के वंशज और मुग़ल बादशाह बहादुर शाह ज़फर के परपोते याकूब हबीबुद्दीन उर्फ़ प्रिंस तुसी (Prince Habeebuddin Tucy) ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 09 Nov 2019, 02:07 PM

आगरा:

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने बाद बाबर के वंशज और मुग़ल बादशाह बहादुर शाह ज़फर के परपोते याकूब हबीबुद्दीन उर्फ़ प्रिंस तुसी (Prince Habeebuddin Tucy) ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है. प्रिंस तुसी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि सभी पक्षों को इस फैसले का स्वागत करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस फैसले के आने के बाद कई नेताओं की राजनीति खत्म हो जाएगी.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Verdict : सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मुस्लिम धर्म गुरु फिरंगी महली ने दिया ये बयान

मंदिर निर्माण को देंगे सोने की ईंट
प्रिंस तुसी ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए वह सोने की ईंट देने के अपने वादे को पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि वह सोने की ईंट ट्रस्ट को देंगे. इसके साथ ही उन्होंने सभी से भाईचारा और अमन शांति बनाए रखने की अपील भी की है.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Verdict : सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर संघ का बड़ा बयान, अब RSS नहीं करेगा आंदोलन

खुद को बताया था जमीन का असली हकदार
प्रिंस तुसी ने कहा था कि मुगल बादशाह बाबर ने 1529 में बाबरी मस्जिद बनाई थी और वह उनके वंशज हैं इसलिए जमीन उन्‍हें सौंप दी जानी चाहिए. उनका यह भी कहना है कि वंशज होने के नाते वे ही जमीन के असली हकदार हैं. प्रिंस तुसी ने कहा था कि अगर सुप्रीम कोर्ट उन्‍हें जमीन दे देगा तो वह लोगों की भावनाओं की खातिर राम मंदिर के लिए पूरी जमीन दान कर देंगे.