News Nation Logo
Banner

कल अयोध्या जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पहली बार दीपोत्सव में होंगे शामिल

Agency | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Oct 2022, 09:09:55 AM
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi (Photo Credit: फाइल पिक)

New Delhi:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को अयोध्या नगरी जाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी राज्याभिषेक, दीपोत्सव और सरयू आरती में शामिल होंगे. यही नहीं प्रधानमंत्री रामलला के दर्शन करेंगे और विशेष पूजा अर्चना भी करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी सबसे पहले भगवान श्रीरामलला के दर्शन करेंगे. इसके बाद वह श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे. आपको बता दें कि यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री मोदी दीपोत्सव में शामिल होने जा रहे हैं. 

तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी कल शाम पौने पांच बजे भगवान श्रीराम का राज्याभिषेक करेंगे. जिसके बाद वह सरयू नदी घाट पर आरती देखेंगे और भव्य दीपोत्सव समारोह का शुभारंभ करेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा 'तमसो मा ज्योतिर्गमय' के पवित्र भाव का लोक पर्व 'दीपोत्सव' मनुष्यता के प्रति हमारी समेकित आस्था का प्रतीक है। धर्मनगरी अयोध्या जी पृथ्वी पर ऐसे ही दिव्य भावों की सर्वोच्च प्रतिनिधि हैं। आइए, इसमें सहभाग कर आस्था, अस्मिता व अर्थव्यवस्था के तटबंधों को मजबूत करें. 'नए उत्तर प्रदेश' में होने वाले पावन दीपोत्सव में 'स्वदेशी' का आग्रह है, 'आत्मनिर्भरता' का संदेश है, 'सहयोग' की भावना है। आइए, इस पावन दीपोत्सव के अवसर पर एक 'समर्थ, सशक्त और समृद्ध उत्तर प्रदेश' के लिए संकल्पित हों. दीपोत्सव, धर्म और सत्य की विजय की ऊर्जा से पूरित एक 'महापर्व' है। इस अद्भुत, अद्वितीय, अप्रतिम अनुभव के लिए श्री अयोध्या जी पुनः तैयार हैं।

महान सनातन संस्कृति की रंगोली, 'दीपोत्सव' भारतीय दर्शन, आध्यात्मिकता और राष्ट्रीय आस्था का ऐसा प्रकाशमयी शृंगार है, जो जन-जन को हर प्रकार के अंधकार से लड़ने की प्रेरणा प्रदान करता है। यह 'दीपोत्सव' मानवीय मूल्यों के उत्थान का जनोत्सव है। सद्भाव और समता के भाव का संगम है। अध्यात्म, संस्कृति व विकास की त्रिवेणी श्री अयोध्या जी एक बार पुनः लाखों दीयों के प्रकाश से दीप्त होंगी। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम की नगरी में दीपोत्सव के माध्यम से पूरा विश्व धर्मनगरी की अलौकिक आभा की अनुभूति करेगा। आप सभी का इस दिव्य-भव्य-नव्य आयोजन में स्वागत है।

First Published : 22 Oct 2022, 10:44:17 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.