logo-image

अयोध्या केस: संविधान पीठ के पांचों जज अपने-अपने कोर्ट में नहीं कर रहे सुनवाई, संबंधित कोर्ट रूम बन्द

मध्यस्थता पैनल की रिपोर्ट के निष्कर्ष को ओपन कोर्ट में सार्वजनिक किया जाए या नहीं

Updated on: 17 Oct 2019, 04:21 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या मामले की सुनवाई कर रही संविधान पीठ के सदस्य पांचों जज गुरुवार यानी आज अपने अपने कोर्ट में सुनवाई नहीं कर रहे हैं. उनके संबंधित कोर्ट रूम आज बन्द है. बुधवार को जारी सुप्रीम कोर्ट के नोटिस के मुताबिक चीफ जस्टिस, जस्टिस बोबड़े, जस्टिस डी.वाई चन्दचूड़, जस्टिस अशोक भूषष और जस्टिस अब्दुल नज़ीर चैंबर में बैठेंगे. सूत्र के मुताबिक आज पांचों जज चैंबर में मीटिंग कर मध्यस्थता पैनल की कल सौंपी गई रिपोर्ट पर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें- वीर सावरकर ने अंग्रेजों से कभी नहीं मांगी माफी, कांग्रेस का है एक और दुष्प्रचार

ये भी तय हो सकता है कि मध्यस्थता पैनल की रिपोर्ट के निष्कर्ष को ओपन कोर्ट में सार्वजनिक किया जाए या नहीं. हालांकि इस पूरे विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड की पैरवी करने वाले वकीलों और बोर्ड के चेयरमैन के बीच मतभेद साफ नज़र आ रहे हैं. जहां एक ओर बुधवार को बोर्ड की पैरवी करने वाले वकीलों ने कोर्ट में मालिकाना हक़ को साबित करने को लेकर दलील दी.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में दो-पहिया वाहन ऑड-ईवन के दायरे से बाहर होंगे : अरविंद केजरीवाल

सेटलमेंट को लेकर कल कोर्ट में कोई चर्चा नहीं हुई, कोर्ट के बाहर इंटरव्यू में बोर्ड के वकील ज़फरयाब जिलानी और शकील अहमद ऐसी कोई पेशकश से इंकार कर रहे हैं. वहीं बोर्ड के पदाधिकारी द्वारा मध्यस्थता पैनल को सौंपे सेटलमेंट रिपोर्ट में कुछ शर्तों के साथ ज़मीन पर दावा छोड़ने की बात कही जा रही है.