News Nation Logo

नड्डा बोले, जब विपक्षी वोट मांगने आएं तो पूंछना राम मंदिर निर्माण में अड़ंगा क्यों डाला

नड्डा बोले, जब विपक्षी वोट मांगने आएं तो पूंछना राम मंदिर निर्माण में अड़ंगा क्यों डाला

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Feb 2022, 05:45:01 PM
Ayodhya BJP

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

अयोध्या:   भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जब विपक्षी वोट मांगने आए तो उनसे पूछे की राम मंदिर निर्माण में अड़ंगा क्यों डाला।

अयोध्या जिले की पांच विधानसभाओं का चुनाव पांचवें चरण में होगा जिसके लिए 27 फरवरी को मतदान होगा। इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पहली चुनावी सभा को सम्बोधित किया। अयोध्या विधानसभा के बाद वह मिल्कीपुर एवं रुदौली विधानसभा प्रत्याशियों के लिए भी प्रचार करने गए। क्षत्रिय बोडिर्ंग फतेहगंज में आयोजित सभा के बाद रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के दर्शन के लिए भी गए। इसके पहले चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि वह किसी व्यक्ति नहीं बल्कि विचारधारा के लिए वोट मांगने आए हैं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा सदियों की अभिलाषा पूरी हो रही है। रामजन्मभूमि भाजपा का सांस्कृतिक लक्ष्य था। नड्डा ने सपा कांग्रेस पर साधा निशाना। कहा जब विपक्षी वोट मांगने आए तो उनसे पूछे की राम मंदिर निर्माण में अड़ंगा क्यों डाला। कहा जिन नेताओं को जल का आचमन करना नहीं आता वह अब टीका लगा था घूम रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी प्रियंका गांधी लीडर नहीं रीडर हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री जब यूपी-बिहार के लोगों पर टिप्पणी कर रहे थे तब प्रियंका गांधी ताली बजा रही थीं।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने भाजपा व गठबंधन प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए कहा कि यहां एमएलए व एमपी जीतकर जाएंगे तो प्रधानमंत्री मोदी को ताकत मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश की तस्वीर व तकदीर बदल रही है।

नड्डा ने कहा, धारा 370 की समाप्ति हमारा सपना था। केंद्र में सरकार बनी यह सपना भी पूरा हुआ। पाकिस्तान अफगानिस्तान आदि देशों में तीन तलाक लागू नहीं, लेकिन तुष्टीकरण की वजह से कांग्रेस तीन तलाक खत्म नहीं कर सकी। कहा, जनधन खाते का विपक्षी मजाक उड़ाते थे लेकिन लॉकडाउन में यही खाते काम आए। गरीबों को 500-500 रुपए भेजे गए। प्रदेश में लाखों की संख्या में घर बने। गंभीर बीमारियों से लड़ने के लिए पांच लाख का हेल्थ कवर दिया गया। विधानसभा चुनाव में वोट किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि विचारधारा को है। कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ज्यादा किसानों के लिए किसी ने नहीं किया। किसानों को सम्मान निधि दी। हजारों गांव में बिजली आपूर्ति नहीं थी। लोगों को बिजली कनेक्शन दिया गया।

अध्यक्ष ने कहा, अयोध्या को किसी ने क्यों नहीं पूछा। अयोध्या में अब मेडिकल कॉलेज बन रहा है। अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण हो रहा है। एक्सप्रेस वे विकास की गंगा । योगी आदित्यनाथ नेतृत्व में यूपी की अर्थव्यवस्था नंबर दो पर पहुंची। अखिलेश की जमीन हिली है। इसीलिए अपने विधानसभा क्षेत्र में अपने पिताजी को प्रचार के लिए ले गए। पिछड़ा वर्ग आयोग भाजपा शासन में बना। आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया गया। कहा, अखिलेश ने आतंकियों से मुकदमे वापस लिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Feb 2022, 05:45:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.