logo-image

कांग्रेस ने अविनाश पांडेय को बनाया झारखंड का नया प्रभारी

कांग्रेस ने अविनाश पांडेय को बनाया झारखंड का नया प्रभारी

Updated on: 25 Jan 2022, 11:20 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी ने उत्तराखंड स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय को झारखंड का नया प्रभारी नियुक्त किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद अविनाश पांडेय को उनकी जगह पर झारखंड का प्रभारी नियुक्त किया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से अविनाश पांडेय के नाम पर सहमति जताने के बाद पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार शाम को इसका ऐलान किया। इन दिनों अविनाश पांडेय उत्तराखंड स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। वहीं इससे पहले अविनाश पांडेय राजस्थान के भी प्रभारी रह चुके हैं। सचिन पायलट प्रकरण के बाद पार्टी ने अजय माकन को ये जिम्मेदारी सौंपी थी और अविनाश पांडेय को बिहार विधानसभा चुनाव के पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी थी। 64 वर्षीय अविनाश पांडेय यूथ कांग्रेस से लेकर संगठन में कई अहम पदों पर काम कर चुके हैं। अविनाश फिलहाल कांग्रेस वकिर्ंग कमेटी के सदस्य हैं और राज्यसभा के पूर्व सांसद भी हैं।

दरअसल झारखंड में कांग्रेस पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन की सरकार में शामिल है। गणतंत्र दिवस से ठीक एक दिन पहले अब तक प्रभारी रहे आरपीएन सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम दिया है। ऐसे झारखंड में पार्टी कार्डर को कोई नुकसान न हो इसे देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने तत्काल प्रभाव से ये फैसला लिया है।

ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि कई पुराने चेहरों को एक बार फिर जगह मिल सकती है। आरपीएन सिंह के करीबी नेता प्रदेश प्रभारी की अनुपस्थिति में पार्टी को नुकसान पहुँचा सकते थे। हालांकि झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने आरपीएन सिंह के पार्टी छोड़ने के फैसले को गलत करार दिया है। ठाकुर ने कहा कि उन्होंने काफी सोच विचार कर इस्तीफा का फैसला लिया होगा, लेकिन उनका निर्णय गलत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.