logo-image

फलेरियो के बाहर निकलने के 1 दिन बाद, गोवा कांग्रेस ने पूर्व मंत्री को किया शामिल

फलेरियो के बाहर निकलने के 1 दिन बाद, गोवा कांग्रेस ने पूर्व मंत्री को किया शामिल

Updated on: 28 Sep 2021, 10:30 PM

पणजी:

भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में पूर्व खेल मंत्री एवेर्टानो फर्टाडो मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।

पूर्व मंत्री के कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा ऐसे समय पर हुई है, जब एक दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा नवेलिम विधायक ने अपने विधायक के पद और कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दोनों से इस्तीफा दे दिया था, जिससे चुनावी राज्य गोवा में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा था।

फलेरियो के कट्टर प्रतिद्वंद्वी फर्टाडो राज्य कांग्रेस मुख्यालय में एक औपचारिक समारोह में कांग्रेस में शामिल हुए हैं। फर्टाडो 2012 के राज्य विधानसभा चुनावों में नवेलिम से चुने गए थे, जबकि वह 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों में फलेरियो से हार गए थे।

फर्टाडो ने पणजी में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा, जब खबर फैली कि फलेरियो टीएमसी में शामिल होने के लिए कांग्रेस छोड़ रहे हैं, तो मेरे समर्थक मेरे पास आ गए और कहा कि आप कांग्रेस में शामिल क्यों नहीं होते? नवेलिम के लोग वास्तव में निराश हैं, क्योंकि हमारे विधायक ने हमें अस्वीकार कर दिया है।

फर्टाडो ने आगे कहा, नवेलिम के लोग उन्हें इसके लिए कभी माफ नहीं करेंगे। उन्हें एहसास है कि साढ़े चार साल तक उनका साथ देना बेकार था। अब वे कहते हैं, कि अगर वह (फलेरियो) वापस आने के बारे में सोचते हैं, तो हम उन्हें सबक सिखाएंगे।

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर, विपक्ष के नेता दिगंबर कामत और गोवा के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी दिनेश गुंडू राव की उपस्थिति में उन्हें पार्टी में शामिल किए जाने के तुरंत बाद फर्टाडो ने यह टिप्पणी की।

इससे पहले मंगलवार को फलेरियो गोवा कांग्रेस के दो पदाधिकारियों और कई अन्य समर्थकों के साथ कोलकाता के लिए रवाना हुए, जहां उनके जल्द ही तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.