logo-image

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में 80 प्रतिशत टीकाकरण दर हुआ

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में 80 प्रतिशत टीकाकरण दर हुआ

Updated on: 17 Oct 2021, 04:10 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) ने 16 साल से ज्यादा उम्र की अपनी 80 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाया है, जिससे राज्य सरकार को सोमवार से प्रतिबंधों में और ढील देने की घोषणा करनी पड़ी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार से, पूरी तरह से टीकाकरण वाले निवासियों को सामुदायिक खेलों में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी, उनके घरों में 20 लोग आ सकेंगे और कार्यालय स्थानों पर मास्क लगाने की आवश्यकता नहीं होगी।

इसके अलावा, अंत्येष्टि और शादियों की सीमा हटा दी गई है और राज्य भर के क्लबों और पबों में खड़े होकर नाचने और पीने की अनुमति दी जाएगी।

एनएसडब्ल्यू प्रीमियर डोमिनिक पेरोटेट ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, एनएसडब्ल्यू ने इस क्षेत्र में नेतृत्व किया है और एनएसडब्ल्यू के लोग ही इस महामारी से एक राष्ट्र का नेतृत्व कर रहे हैं।

एनएसडब्ल्यू में मामले, जो एक बार नवीनतम प्रकोप के उपरिकेंद्र थे, उसमें भी गिरावट जारी है।

पिछले 24 घंटों में, एनएसडब्ल्यू ने कोविड-19 के 301 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहीत मामले दर्ज किए और 10 अतिरिक्त मौतें दर्ज कीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.