logo-image

दिल्ली से सटे नोएडा में भूमाफियाओं के खिलाफ प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, 62 अवैध फार्म हॉउस पर चला बुडलोजर

दिल्ली से सटे नोएडा में भूमाफियाओं के खिलाफ प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, 62 अवैध फार्म हॉउस पर चला बुडलोजर

Updated on: 02 Jun 2022, 10:45 AM

नोएडा:

नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार को अतिक्रमण के खिलाफ एक बड़ा संयुक्त अभियान चलाते हुए यमुना व हिंडन नदियों के डूब क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों, फॉर्म हाउस पर बुलडोजर चलाया। भूमाफियाओं के खिलाफ यह एक बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

नोएडा प्राधिकरण के करीब 150 छोटे-बड़े कर्मचारी, 09 जेसीबी मशीनें 8 डम्परों का प्रयोग से नोएडा सेक्टर-150 स्थित डूब क्षेत्र की करीब 1.45 लाख वर्ग मीटर भूमि पर बनाये गये 62 फार्म हाउसो पर भूलेख विभाग नौएडा और सिंचाई विभाग की संयुक्त टीम की मौजूदगी में बड़े पैमाने पर अवैध निर्माणों के विरूद्ध ध्वस्तीकरण की कार्रवाही की गई।

इसके अलावा इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई भी की जा रही है। जानकारी के अनुसार, जिस जमीन पर यह कार्रवाई हुई है उसकी कीमत लगभग 55 करोड़ थी।

नोएडा प्राधिकरण की ओर से साफ कर दिया गया है कि, नागरिक ऐसे भूमाफियाओं के चंगुल मे न फंसे और अवैध प्लाटिंग, कॉलनाईजेशन में संलिप्त भू-माफियाओं एवं अपराधिक तत्वों को सचेत किया है कि नोएडा के डूब क्षेत्र में किसी तरह का निर्माण नियमों के खिलाफ है। इस तरह की किसी तरह की गतिविधि भविष्य में होती है तो पुलिस बल की मौजूदगी में कठोर कार्रवाई की जाएगी। सीईओ ने इस तरह के मामले में लगातार कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.