logo-image

अफगानिस्तान के बदख्शां में अधिकारियों ने मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए कसी कमर

अफगानिस्तान के बदख्शां में अधिकारियों ने मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए कसी कमर

Updated on: 13 Oct 2021, 07:10 PM

फैजाबाद (अफगानिस्तान):

अफगानिस्तान के उत्तरी बदख्शां प्रांत में अधिकारियों ने मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए कमर कस ली है, जिसकी शुरुआत बुधवार को वाहनों की खिड़कियों से काली फिल्मों को हटाने के साथ हुई है।

प्रांतीय अधिकारी माजुल्लाह अहमदी ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अहमदी ने कहा, शहर में मादक पदार्थों की तस्करी, अपहरण और अन्य अपराधों जैसी आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने आज सुबह प्रांतीय राजधानी फैजाबाद शहर में वाहनों की खिड़कियों से काली फिल्में हटाना शुरू कर दिया है।

अहमदी ने कहा कि कानून सभी पर समान रूप से लागू होगा।

बदख्शां ड्रग्स उत्पादन के लिए बदनाम रहा है और यह अफीम की खेती करने अवैध ड्रग्स के उत्पादन के लिए जाना जाता है। अफगानिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने पूरे देश में इस खतरे को खत्म करने की ठानी है।

हालांकि आने वाले दिनों में यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि अफगानिस्तान की कार्यवाहक तालिबान सरकार केवल दिखावा करने के लिए ही ड्रग्स तस्करी रोकने की बात कह रही है या इस दिशा में जमीनी स्तर पर भी इस दिशा में कुछ काम होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.