logo-image

'पश्चिम बंगाल को कंपनी की तरह चला रहे बुआ-भतीजा'

उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार एक कंपनी की तरह काम कर रही है, जिसे चाची और भतीजा मिलकर चला रहे हैं.

Updated on: 28 Dec 2020, 02:47 PM

दंतन (प. बंगाल):

हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि वह विश्वासघाती नहीं हैं, जैसा उनकी पिछली पार्टी उन्हें बता रही है. उन्होंने कहा कि वह मेदिनीपुर से आते हैं, जो देशभक्तों की भूमि रही है. अधिकारी ने दावा किया कि उन्होंने जरूरत के समय तृणमूल कोऑक्सीजन दिया. ममत बनर्जी पर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार एक कंपनी की तरह काम कर रही है, जिसे चाची और भतीजा मिलकर चला रहे हैं.

वर्ष 2007 में हुए नंदीग्राम आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले अधिकारी ने कहा, 'तृणमूल का 2003 के पंचायत चुनावों में सफाया हो गया था और 2004 में वह एक सांसद वाली पार्टी रह गयी थी. पार्टी ने 2009 में पश्चिम मेदिनीपुर जिले से ही वापसी की थी.' राज्य के पूर्व परिवहन मंत्री ने कहा, 'ममता बनर्जी सरकार में हर पद से इस्तीफा देने के बाद बतौर एक सामान्य मतदाता किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होना मेरा अधिकार है.' 

अधिकारी ने आरोप लगाया कि तृणमूल सरकार केंद्रीय योजनाओं के नाम बदलकर यह दावा करती है कि उन्हें राज्य प्रशासन ने शुरू किया है. अधिकारी पश्चिम मेदिनीपुर जिले के इस मुफस्सिल शहर में रोड शो का नेतृत्व करने के बाद एक विशाल रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल अपना नेतृत्व सिर्फ कोलकाता तक केंद्रित रखती है और ग्रामीण क्षेत्रों को प्रतिनिधित्व नहीं दिया जाता.

उन्होंने कहा कि तृणमूल के 21 लोकसभा सांसदों में से दस और अधिकतर मंत्री कोलकाता से हैं. भाजपा नेता ने कहा, 'मैं विश्वासघाती नहीं हूं. मैं मेदिनीपुर से आता हूं जो मातंगिनी हाजरा, खुदीराम बोस और ईश्वर चंद्र विद्यासागर जैसे देशभक्तों की भूमि है. मैं उस विरासत का वंशज हूं.' उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि 2011 में पार्टी में शामिल होने के बाद डायमंड हार्बर से सांसद बने नेता बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं.