logo-image

ऑस्ट्रेलिया में मूसलाधार बारिश, भीषण बाढ़ आने की संभावना

ऑस्ट्रेलिया में मूसलाधार बारिश, भीषण बाढ़ आने की संभावना

Updated on: 01 Jul 2022, 02:15 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के मौसम विज्ञान ब्यूरो (बीओएम) ने शुक्रवार को न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) राज्य में शनिवार से भारी बारिश की चेतावनी दी है, जिससे अगले सप्ताह भीषण बाढ़ आने की संभावना है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ मौसम विज्ञानी डीन नारामोर ने राष्ट्रीय प्रसारक एबीसी को बताया कि बारिश सिडनी के आसपास और तट के साथ उत्तर और दक्षिण में केंद्रित होगी।

उन्होंने कहा, हम कुछ दिनों में शायद एक महीने की बारिश देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि शनिवार से पांच दिनों में 100 से 200 मिमी के बीच क्षेत्रों का अनुभव होने की संभावना है।

बीओएम एनएसडब्ल्यू ने शुक्रवार को एक घोषणा में कहा, अगले चार दिनों में एनएसडब्ल्यू के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की उम्मीद है। इसमें लगातार दिनों तक भारी बारिश की संभावना शामिल है, जिससे छोटी से बड़ी बाढ़ सहित कुछ नदियों के उभार की संभावना है।

ब्यूरो ने चेतावनी दी कि कम दबाव, गर्त प्रणाली के साथ राज्य के जल भंडारण क्षमता पर या उसके निकट होने से राज्य की कई नदी प्रणालियों में अचानक बाढ़ आ सकती है।

एनएसडब्ल्यू राज्य आपातकालीन सेवा ने निवासियों से एक आपातकालीन योजना बनाकर और एक आपातकालीन किट तैयार करके बारिश के मौसम की तैयारी करने का आग्रह किया है।

उन्होंने इन परिस्थितियों में वाहन ना चलाने की भी चेतावनी दी, जो पिछली बाढ़ में मृत्यु का एक प्रमुख कारण रहा है क्योंकि कारें अचानक बाढ़ में बह गई थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.