logo-image

पठानकोट एयरफोर्स में महिला स्क्वाड्रन पर हमला, सिर पर आईं गंभीर चोटें

पठानकोट एयरफोर्स में महिला स्क्वाड्रन पर हमला करने वाले सेवादार को पकड़ लिया गया है, उसे चंड़ीगढ़ के अस्पताल में इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है.

Updated on: 17 Jul 2023, 07:23 PM

highlights

  • अच्छे इलाज के लिए चंडीगढ़ में रेफर किया गया
  • सीसीटीवी फुटेज को जांचना आरंभ कर दिया है
  •  सेवादार ही महिला पर हमला करने वाला निकला

नई दिल्ली:

पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स में तैनात महिला स्क्वाड्रन लीडर अर्शिता जायसवाल पर जानलेवा हमला किया गया है. एयरफोर्स की मेस में काम करने वाले एक सेवादार ने महिला स्क्वाड्रन को बुरी तरह से घायल कर डाला. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सेवादार ने तेज धार वाले नुकीले हथियारों से महिला पर कई बार कर वार किए. इस हमले में महिला के सिर पर गंभीर चोटें देखने को मिली हैं. सीसीटीवी की सहायता से आरोपी सेवादार को पकड़ लिया गया है. इस समय स्क्वाड्रन लीडर की हालत नाजुक स्थिति में बताई गई है. उन्हें अच्छे इलाज के लिए चंडीगढ़ में रेफर किया गया. 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस से समर्थन मिलने के बाद भी AAP राज्यसभा में नहीं रोक पाएगी दिल्ली अध्यादेश, समझें पूरा गणित

पंजाब पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. उसने सीसीटीवी फुटेज को जांचना आरंभ कर दिया है. इस फुटेज के आधार पर ही आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी एयरफोर्स के मेस में बतौर सेवादार था. पठानकोट पुलिस अब उस सेवादार से पूछताछ कर रही है. पुलिस के अनुसार, ऐसी सूचना मिली थी कि एक महिला स्क्वाड्रन लीडर पर किसी ने हमला किया है. उसने तेजधार हथियार से उसे  घायल कर दिया. मामले की जांच में मेस का सेवादार ही महिला पर हमला करने वाला निकला. इस कारण पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जांच में लगी है कि आखिर  क्यों सेवादार ने महिला पर हमला किया. 

पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन हमेशा से पाकिस्तान को अखरता रहा है. यह एयरफोर्स स्टेशन देश की सुरक्षा के लिहाज से काफी अहम रहा है. युद्ध के वक्त यह एयरफोर्स स्टेशन हमेशा से पाकिस्तान के बड़ा खतरा माना जाता है. दो जनवरी 2016 को मध्य रात्रि को पाक समर्थित आतंकी संगठनों ने पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन को टारगेट   किया था.