logo-image

मुंबई से एक और संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, दाऊद से जुड़े हैं तार

महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने मुंबई के जोगेश्वरी उपनगर से सातवें संदिग्ध आतंकवादी को हिरासत में लिया है.

Updated on: 18 Sep 2021, 01:35 PM

highlights

  • एटीएस ने जोगेश्वरी उपनगर से सातवें आतंकवादी को हिरासत में लिया
  • माफिया डॉन दाऊद के भाई गैंगस्टर अनीस इब्राहिम से जुड़े हैं तार
  • यूपी समेत दिल्ली महाराष्ट्र में करने वाले थे आतंकी हमला

मुंबई:

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की ओर से भारत के विभिन्न हिस्सों से छह आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के चार दिन बाद महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने मुंबई के जोगेश्वरी उपनगर से सातवें संदिग्ध आतंकवादी को हिरासत में लिया है. इसकी पहचान जाकिर के रूप में की गई है, जिसे भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर के भाई गैंगस्टर अनीस इब्राहिम कास्कर से जुड़े पाकिस्तान स्थित आतंकी मॉड्यूल की आगे की जांच के लिए दिल्ली ले जाया जाएगा, जो वर्तमान में पाकिस्तान में छिपा हुआ है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख विनीत अग्रवाल ने स्पष्ट रूप से कहा था कि दिल्ली पुलिस द्वारा आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद मुंबई में न तो कोई रेकी की गई और न ही राज्य में हथियार या विस्फोटक मिले हैं.

बीते दिनों पकड़े गए आतंकियों को प्रशिक्षित किया था पाकिस्तान में
दिल्ली पुलिस द्वारा इस सप्ताह के शुरू में एक सनसनीखेज ऑपरेशन में गिरफ्तार किए गए छह आतंकवादियों में से कम से कम दो पाकिस्तान में प्रशिक्षित थे और कथित तौर पर भारत में आतंकी हमलों की साजिश रचने का प्लान बना रहे थे. उन्हें राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने बुधवार को उन्हें विशेष सेल की 14 दिनों की हिरासत में भेज दिया. महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख विनीत अग्रवाल ने बुधवार को स्पष्ट रूप से कहा था कि दिल्ली पुलिस द्वारा आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद मुंबई में न तो कोई रेकी की गई और न ही राज्य में हथियार या विस्फोटक मिले हैं.

गणपति विसर्जन के दौरान करने वाले थे आतंकी हमला
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद गिरफ्त में आए 47 साल के जान मोहम्मद शेख के बारे में  एटीएस सूत्रों से यह जानकारी सामने आई थी कि उसने गणपति विसर्जन के लिए अहम मानी जाने वाली गिरगांव चौपाटी, मरीन ड्राइव जैसे ठिकानों की रेकी की थी. कई बार उसने मुंबई के उपनगरीय रेलवे स्टेशनों की भी रेकी की थी. ये लोग उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे.