News Nation Logo
Banner

ये खूबसूरत महिला UNHRC में भारत को करेंगी रिप्रेजेंट, बताएंगी हमारा देश कितना है संवेदनशील

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद् (UNHRC) के 43वें सत्र 24 फरवरी 2020 को शुरू हो चुकी है. यूएएचआरसी (UNHRC) की नियमित होने वाली सत्र में अतिका अहमद फारुकी भी शिरकत करेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 26 Feb 2020, 03:31:53 PM
अतिका अहमद फारुकी

अतिका अहमद फारुकी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद् (UNHRC) के 43वें सत्र 24 फरवरी 2020 को शुरू हो चुकी है. यूएएचआरसी (UNHRC) की नियमित होने वाली सत्र में अतिका अहमद फारुकी भी शिरकत करेंगी. वो यहां पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. पेश से कवियित्री और पत्रकार अतिका अहमद फारूकी संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद् में बताएंगी कि मानवाधिकारों के प्रति भारत कितना संवेदनशील है और अपनी सीमाओं में इसे कितनी तरजीह देता है.

अतिका अहमद 27 फरवरी से 3 मार्च के बीच UNHRC को संबोधित करेंगी. बता दें कि UNHRC सत्र 24 फरवरी से शुरू था जो 20 मार्च 2020 तक चलेगी. यूएनएचआरसी में अतिका को बोलने का मौका मिलेगा इसे लेकर उनका कहना है कि यह उनके लिए सबसे ज्यादा गौरव का वक्त है. अतीका ने कहा, 'ये मेरे लिए जिंदगी का सबसे गौरवान्वित करने वाला पल है. हर भारतीय चाहता है कि वह किसी ना किसी स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करे. मेरे जीवन में यह पल आया, इसे लेकर बहुत ही खुश हूं.'

इसे भी पढ़ें:Delhi Violence: पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की

लखनऊ की रहने वाली अतिका करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

अतिका अहमद फारुकी मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली हैं. वो पेश से पत्रकार और कवियित्री हैं.UNHRC का पहला सत्र 19 से 30 जून 2006 तक हुआ था.संयुक्त राष्ट्र महासभा की यह परिषद् दुनिया में मानवाधिकारों की सुरक्षा पर नजर रखती है.

और पढ़ें: दिल्‍ली हिंसा के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह का इस्‍तीफा मांगा

दिल्ली में मची हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव की है नजर

गौरतलब है कि दिल्ली में सीएए के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. इस पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस नई दिल्ली की मौजूदा स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए हैं. इसके साथ ही उन्होंने प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने देने और सुरक्षाबलों से संयम बरतने की सलाह दी है. महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘ मुझे लगता है कि यह बेहद जरूरी है कि प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करने दिया जाए और सुरक्षाबल सयंम बरतें.’

First Published : 26 Feb 2020, 03:31:53 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×