News Nation Logo
Banner

ISIS की 19 गतिविधियों में से 11 मामलों में NIA ने चार्जशीट दाखिल की

जांच एजेंसी एनआईए ने देश में आईएसआईएस से जुड़ी 19 गतिविधियां पकड़ी है। इनमें से 11 मामलों में मामला दर्ज किया गया है। केंद्र सरकार ने ये जानकारी संसद को दी।

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Tripathi | Updated on: 28 Mar 2017, 05:54:55 PM

नई दिल्ली:

जांच एजेंसी एनआईए ने देश में आईएसआईएस से जुड़ी 19 गतिविधियां पकड़ी है। इनमें से 11 मामलों में मामला दर्ज किया गया है। केंद्र सरकार ने ये जानकारी संसद को दी।

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने लोकसभा में ये जानकारी दी। उन्होंने कहा, 'एनआईए ने आईएसआईएस के 19 मामले पकड़े हैं। इनमें से 11 ममामलों में चार्जशीट दायर की गई है।'
उन्होंने बताया, 'इनमें से 22 लोगों के केरल से गायब होने और उनका अफगानिस्तान जाने से का मामला भी शामिल है।'

इसी से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अब्दल्ला के बेटे शाहजीर मंगलाकरी एसे ही एक मामले में 'दोषी' हैं। वो केरल और तमिलनाडु के युवाओं को आईएसआईएस में शामिल होने के लिये प्रेरित कर रहे थे।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने कहा पैलेट गन के विकल्प पर विचार करे केंद्र सरकार

उन्होंने बताया, 'जांच के समय इसकी जानकारी मिली कि वो जून 2016 में यूएई से अफगानिस्तान के आईएस नियंत्रित क्षेत्र में गया था। उसके खिलाफ एफआईआर जर्ज कर ली गई है। उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट अर्नाकुलम की एनआईए की अदालत ने जारी किया है।'

और पढ़ें: मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा, अलगाववादियों से भी हो बात

अहीर ने बताया कि एनआईए साइबर स्पेस की भी जांच कर रही है जिसके माध्यम से इन युवकों को कट्टरपंथी बनने के लिये उकसाया जाता था। साथ ही कानून के तहत इनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।

और पढ़ें: कोहली की कप्तानी में भारत ने दर्ज की रिकॉर्ड सातवीं टेस्ट सीरीज जीत

First Published : 28 Mar 2017, 05:40:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

NIA ISIS
×