logo-image

ब्लिंकन ने जयशंकर, कुरैशी के साथ अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा की

ब्लिंकन ने जयशंकर, कुरैशी के साथ अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा की

Updated on: 17 Aug 2021, 08:50 AM

न्यूयॉर्क:

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा की है। उन्होंने तालिबान के कब्जे वाले देश में प्रत्यक्ष हितों वाले विदेश मंत्रियों को फोन किया था।

जयशंकर ने सोमवार को कॉल के बाद ट्वीट किया कि अफगानिस्तान में नवीनतम घटनाओं पर चर्चा करते हुए उन्होंने काबुल में हवाई अड्डे के संचालन को बहाल करने की आवश्यकता को रेखांकित किया। इस संबंध में चल रहे अमेरिकी प्रयासों की गहराई से सराहना करते हैं।

पिछले हफ्ते राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा हजारों सैनिकों को वहां भेजने के बाद हवाईअड्डा अमेरिकी नियंत्रण में है। लेकिन तालिबान से भागने के लिए बेताब हजारों अफगान सोमवार को काफी जद्दोजहद करते दिखे। लेकिन बाद में दिन में रिपोर्ट में कहा गया कि उड़ानें फिर से शुरू हो गई हैं।

विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने जयशंकर और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ कॉल के बारे में कहा कि उन्होंने केवल अफगानिस्तान और वहां की विकासशील स्थिति पर चर्चा की।

प्राइस ने रीडआउट में कहा, चीनी विदेश मंत्री वांग यी और रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के साथ बातीच में, ब्लिंकन ने सुरक्षा स्थिति और निकासी पर चर्चा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.