logo-image

कोरोना के बीच मानसून सत्र को लेकर विधानमंडल की बैठक, हुआ ये फैसला

कोरोना महामारी के बीच सत्र की शुरुआत को लेकर मंगलवार को विधानमंडल की बैठक हुई. इस बैठक के बारे में उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने बैठक की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ इस बैठक में सभी दलों के नेता भी मौजूद रहे.

Updated on: 19 Aug 2020, 03:55 PM

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी के बीच सत्र की शुरुआत को लेकर मंगलवार को विधानमंडल की बैठक हुई. इस बैठक के बारे में उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने बैठक की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ इस बैठक में सभी दलों के नेता भी मौजूद रहे. विपक्ष के सभी नेताओं ने सदन को चलाने में सहयोग की बात कही है. हमने सोशल डिस्टेंसिंग बनाने की बात कही है.

सोशल डिस्टेंसिंग से ही सदन सुचारू रूप से चल सकता है, सीएम ने सबसे अपेक्षा की है कि इस सदन को सुचारु रूप से चलाने में मदद मिलेगी. कानून व्यवस्था की स्थिति पहले से बहुत बेहतर है. अपराध दर घटा है. इस सरकार में अपराधियों में डर है और समय रहते कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि सदन में जो भी मुद्दा उठाया जाएगा. सरकार इस पर जवाब देगी.

कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि बहुत ही विषम परिस्थितियों में सदन शुरु किया जा रहा है. कोरोना एक बड़ा चैलेंज है. ये महामारी आम लोगों के साथ विधानसभा सदस्यों के लिए भी बड़ी चुनौती है. विधानसभा अध्यक्ष जी ने जो भी निर्देश दिए हैं कोरोना से बचने के लिए हम उसे जरूर मानेंगे. उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष से दो मुद्दों पर चर्चा की भी मांग की गई है. पहला है कोविड 19 पर भी चर्चा और दूसरा विपक्ष ने कानून व्यवस्था पर चर्चा का सुझाव रखा.