News Nation Logo

Assembly Election Live Updates : बंगाल में बीजेपी 21 मार्च को जारी करेगी अपना घोषणापत्र

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल सहित 5 राज्यों के चुनाव महज कुछ ही दिन का वक्त बचा है. ऐसे में इन राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी शोर चरम पर है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 Mar 2021, 07:01:26 PM
Amit Shah

ममता बनर्जी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल (West Bengal) सहित 5 राज्यों के चुनाव महज कुछ ही दिन का वक्त बचा है. ऐसे में इन राज्यों में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) को लेकर सियासी शोर चरम पर है. चुनाव में जीत के लिए राजनीतिक पार्टियां हर संभव पैंतरा आजमा आ रही हैं. चुनावी राज्यों में राजनीतिक दलों (Political Parties) के नेताओं का जमावड़ा लगा है. बड़े बड़े दिग्गज नेता चुनावी अभियान में वोट मांगने पहुंच रहे हैं. आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी चुनाव प्रचार के असम के दौरे पर पहुंचे हैं. बंगाल के मेदनीपुर में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी रैली करेंगी.

LIVE TV NN

NS

NS

विधानसभा चुनावों से जुड़ी हर अपडेट्स यहां पढ़िए
कमल हासन ने अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी किया

अभिनेता कमल हासन ने अपनी पार्टी मक्कल नीधि मय्यम का चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है. घोषणापत्र में 50 लाख युवाओं को रोजगार का वादा किया गया है.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा की तैयारी जोरों पर

पश्चिम बंगाल के खड़गपुर शहर के बीएनआर मैदान में कल यानी 20 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक चुनावी सभा को सम्बोधित करने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र के आगमन से पहले कड़ी सुरक्षा के बीच तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. पूरे इलाके में सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है. सभा स्थल पर दो हेलीपैड बनाया गया, यहां हेलीकाप्टर का भी ट्रायल शुरू हो गया है.

हम बदलना चाहते हैं ये काम BJP नहीं कर सकती- राहुल गांधी

आज हिंदुस्तान में पढ़ रहे बच्चों को रोजगार नहीं मिल रहा. नरेंद्र मोदी ने मेड इन इंडिया की बात की. मगर आप मोबाइल फोन, शर्ट के पीछे देखिए आपको मेड इन इंडिया, मेड इन असम नहीं दिखेगा. आपको सिर्फ मेड इन चाइना दिखेगा. यहीं हम बदलना चाहते हैं ये काम BJP नहीं कर सकती- राहुल गांधी

असम में हम CAA को लागू नहीं होने देंगे- राहुल गांधी

असम के डिब्रूगढ़ में राहुल गांधी ने कहा कि हम गारंटी देते हैं कि CAA को लागू नहीं होने देंगे. असम में 5 लाख लोगों को रोजगार देंगे. 200 यूनिट बिजली मुफ्त में देंगे. हम हर गृहणी को 2,000 रुपये देंगे. हमने अपना घोषणापत्र असम की जनता से बात करके बनाया है, बंद कमरों में नहीं बनाया है. 

गृहमंत्री अमित शाह बंगाल और असम में ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे

गृहमंत्री अमित शाह बंगाल और असम में ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे. 21 मार्च से एक हफ्ते तक उनकी लगातार रैली और जनसभाएं होंगी. साथ ही कार्यकर्ताओं से वन टू वन मुलाकात भी करेंगे. 

बंगाल में बीजेपी 21 मार्च को जारी करेगी अपना घोषणापत्र

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणापत्र 21 मार्च को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा कोलकाता में जारी किया जाएगा. कैलाश विजयवर्गीय ने इसकी जानकारी दी है.


असम में हेमंत बिस्वा का शक्ति प्रदर्शन

असम के जलकुंभी निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने से पहले हेमंत बिस्वा ने रोड शो किया. इस दौरान बड़ी संख्या में समर्थक जुटे.


मिदनीपुर में ममता बनर्जी ने किया चंडीपाठ, कलमा भी पढ़ा

ममता बनर्जी पूर्वी मिदनापुर में रैली कर रही हैं. मंच पर ममता ने चंडीपाठ किया और कलमा भी पढ़ा. रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में एनआरसी को लागू नहीं होने देंगे. 

बंगाल में हिंसा, आतंक, जंगलराज को भाजपा चलने नहीं देगी- शिवराज सिंह चौहान

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में रैली को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं TMC के गुंडों को चेतावनी देता हूं कि 2 मई को ममता बनर्जी गई, एक-एक गुंडों को सबक सिखाया जाएगा. हम TMC के गुंडों को नहीं छोड़ने वाले हैं. ये हिंसा, आतंक, जंगलराज को भाजपा चलने नहीं देगी. पश्चिम बंगाल को बर्बाद कर दिया गया है.

ज्यादा से ज्यादा युवाओं को राजनीति में आना चाहिए- राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मेरा विचार है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को राजनीति में आना चाहिए. सक्रिय रूप से राजनीति में योगदान देना चाहिए. जहां भी आपको लगता है कि असम से चोरी की जा रही है. फिर आपको असम के लिए प्यार से लड़ना चाहिए.

चुनाव आयोग से मिलने पहुंचा टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल

पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को कराए जाने को लेकर तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में निर्वाचन आयोग से मिलने पहुंचा है. 


टीएमसी ने 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को बदला

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी ने 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को बदल दिया है. नादिया जिले की कल्याणी सीट, उत्तर 24 परगना की अशोकनगर सीट और अम्दंगा सीट तथा दुबराजपुर जिले की बीरभूम सीट पर प्रत्याशी बदल दिया गया है.


राहुल गांधी ने मोदी सरकार और आरएसएस पर हमला बोला

असम के डिब्रूगढ़ में छात्रों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार और आरएसएस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आपको लगता है कि लोकतंत्र में गिरावट आ रही है. युवा बेरोजगार है, किसान विरोध कर रहे हैं, सीएए है. अगर हम दिल्ली में आते हैं तो हम असम के लोगों से उनकी संस्कृति, भाषा को भूलने के लिए नहीं कह सकते. एक ताकत, नागपुर में पैदा हुई, जो पूरे देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है. 


केंद्र से बीजेपी को हटाने के ममता बनर्जी के बयान पर सुवेंदु अधिकारी का पलटवार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान 'बीजेपी को हम केंद्र से भी हटा देंगे' पर शुवेंदु अधिकारी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने 2019 में भी यही बात बोली थी. उनकी सारी बातें झूठी साबित हुईं. 2019 में हाफ हुआ इस बार साफ होगा. 


राहुल गांधी असम दौरे पर पहुंचे

राहुल गांधी असम दौरे पर पहुंच गए हैं. यहां वह दो दिन तक चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा लेंगे. राहुल गांधी आज तिनसुकिया के टाउन फील्ड में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

आज तृणमूल कांग्रेस के नेता निर्वाचन आयोग से मिलेंगे

पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की मांग को लेकर आज तृणमूल कांग्रेस के नेता दिल्ली में निर्वाचन आयोग से मुलाकात करेंगे.


ममता बनर्जी आज मेदनीपुर में चुनावी रैली करेंगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज मेदनीपुर में चुनावी रैली करेंगी. ममता लगातार बंगाल में चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए हैं.

राहुल गांधी आज असम में प्रचार करेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए आज से दो दिनों के लिए असम में रहेंगे. वह राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में डिब्रूगढ़ जाएंगे. आज राहुल गांधी डिब्रूगढ़ के लाहौल में कॉलेज के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे. उसके बाद वे डिब्रूगढ़ के पानीटोला ब्लॉक में दिनजॉय में एक टी इस्टेट कर्मचारियों की रैली में जाएंगे. वह तिनसुकिया के टाउन फील्ड में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 

First Published : 19 Mar 2021, 08:13:53 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.