logo-image

Assembly Election Live Updates : बंगाल में बीजेपी 21 मार्च को जारी करेगी अपना घोषणापत्र

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल सहित 5 राज्यों के चुनाव महज कुछ ही दिन का वक्त बचा है. ऐसे में इन राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी शोर चरम पर है.

Updated on: 19 Mar 2021, 07:01 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल (West Bengal) सहित 5 राज्यों के चुनाव महज कुछ ही दिन का वक्त बचा है. ऐसे में इन राज्यों में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) को लेकर सियासी शोर चरम पर है. चुनाव में जीत के लिए राजनीतिक पार्टियां हर संभव पैंतरा आजमा आ रही हैं. चुनावी राज्यों में राजनीतिक दलों (Political Parties) के नेताओं का जमावड़ा लगा है. बड़े बड़े दिग्गज नेता चुनावी अभियान में वोट मांगने पहुंच रहे हैं. आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी चुनाव प्रचार के असम के दौरे पर पहुंचे हैं. बंगाल के मेदनीपुर में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी रैली करेंगी.

calenderIcon 15:28 (IST)
shareIcon

कमल हासन ने अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी किया

अभिनेता कमल हासन ने अपनी पार्टी मक्कल नीधि मय्यम का चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है. घोषणापत्र में 50 लाख युवाओं को रोजगार का वादा किया गया है.


calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा की तैयारी जोरों पर

पश्चिम बंगाल के खड़गपुर शहर के बीएनआर मैदान में कल यानी 20 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक चुनावी सभा को सम्बोधित करने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र के आगमन से पहले कड़ी सुरक्षा के बीच तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. पूरे इलाके में सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है. सभा स्थल पर दो हेलीपैड बनाया गया, यहां हेलीकाप्टर का भी ट्रायल शुरू हो गया है.

calenderIcon 15:05 (IST)
shareIcon

हम बदलना चाहते हैं ये काम BJP नहीं कर सकती- राहुल गांधी

आज हिंदुस्तान में पढ़ रहे बच्चों को रोजगार नहीं मिल रहा. नरेंद्र मोदी ने मेड इन इंडिया की बात की. मगर आप मोबाइल फोन, शर्ट के पीछे देखिए आपको मेड इन इंडिया, मेड इन असम नहीं दिखेगा. आपको सिर्फ मेड इन चाइना दिखेगा. यहीं हम बदलना चाहते हैं ये काम BJP नहीं कर सकती- राहुल गांधी

calenderIcon 15:05 (IST)
shareIcon

असम में हम CAA को लागू नहीं होने देंगे- राहुल गांधी

असम के डिब्रूगढ़ में राहुल गांधी ने कहा कि हम गारंटी देते हैं कि CAA को लागू नहीं होने देंगे. असम में 5 लाख लोगों को रोजगार देंगे. 200 यूनिट बिजली मुफ्त में देंगे. हम हर गृहणी को 2,000 रुपये देंगे. हमने अपना घोषणापत्र असम की जनता से बात करके बनाया है, बंद कमरों में नहीं बनाया है. 

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

गृहमंत्री अमित शाह बंगाल और असम में ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे

गृहमंत्री अमित शाह बंगाल और असम में ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे. 21 मार्च से एक हफ्ते तक उनकी लगातार रैली और जनसभाएं होंगी. साथ ही कार्यकर्ताओं से वन टू वन मुलाकात भी करेंगे. 

calenderIcon 14:11 (IST)
shareIcon

बंगाल में बीजेपी 21 मार्च को जारी करेगी अपना घोषणापत्र

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणापत्र 21 मार्च को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा कोलकाता में जारी किया जाएगा. कैलाश विजयवर्गीय ने इसकी जानकारी दी है.


calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

असम में हेमंत बिस्वा का शक्ति प्रदर्शन

असम के जलकुंभी निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने से पहले हेमंत बिस्वा ने रोड शो किया. इस दौरान बड़ी संख्या में समर्थक जुटे.


calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

मिदनीपुर में ममता बनर्जी ने किया चंडीपाठ, कलमा भी पढ़ा

ममता बनर्जी पूर्वी मिदनापुर में रैली कर रही हैं. मंच पर ममता ने चंडीपाठ किया और कलमा भी पढ़ा. रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में एनआरसी को लागू नहीं होने देंगे. 

calenderIcon 13:18 (IST)
shareIcon

बंगाल में हिंसा, आतंक, जंगलराज को भाजपा चलने नहीं देगी- शिवराज सिंह चौहान

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में रैली को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं TMC के गुंडों को चेतावनी देता हूं कि 2 मई को ममता बनर्जी गई, एक-एक गुंडों को सबक सिखाया जाएगा. हम TMC के गुंडों को नहीं छोड़ने वाले हैं. ये हिंसा, आतंक, जंगलराज को भाजपा चलने नहीं देगी. पश्चिम बंगाल को बर्बाद कर दिया गया है.

calenderIcon 13:03 (IST)
shareIcon

ज्यादा से ज्यादा युवाओं को राजनीति में आना चाहिए- राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मेरा विचार है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को राजनीति में आना चाहिए. सक्रिय रूप से राजनीति में योगदान देना चाहिए. जहां भी आपको लगता है कि असम से चोरी की जा रही है. फिर आपको असम के लिए प्यार से लड़ना चाहिए.

calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग से मिलने पहुंचा टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल

पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को कराए जाने को लेकर तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में निर्वाचन आयोग से मिलने पहुंचा है. 


calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

टीएमसी ने 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को बदला

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी ने 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को बदल दिया है. नादिया जिले की कल्याणी सीट, उत्तर 24 परगना की अशोकनगर सीट और अम्दंगा सीट तथा दुबराजपुर जिले की बीरभूम सीट पर प्रत्याशी बदल दिया गया है.


calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने मोदी सरकार और आरएसएस पर हमला बोला

असम के डिब्रूगढ़ में छात्रों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार और आरएसएस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आपको लगता है कि लोकतंत्र में गिरावट आ रही है. युवा बेरोजगार है, किसान विरोध कर रहे हैं, सीएए है. अगर हम दिल्ली में आते हैं तो हम असम के लोगों से उनकी संस्कृति, भाषा को भूलने के लिए नहीं कह सकते. एक ताकत, नागपुर में पैदा हुई, जो पूरे देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है. 


calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

केंद्र से बीजेपी को हटाने के ममता बनर्जी के बयान पर सुवेंदु अधिकारी का पलटवार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान 'बीजेपी को हम केंद्र से भी हटा देंगे' पर शुवेंदु अधिकारी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने 2019 में भी यही बात बोली थी. उनकी सारी बातें झूठी साबित हुईं. 2019 में हाफ हुआ इस बार साफ होगा. 


calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी असम दौरे पर पहुंचे

राहुल गांधी असम दौरे पर पहुंच गए हैं. यहां वह दो दिन तक चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा लेंगे. राहुल गांधी आज तिनसुकिया के टाउन फील्ड में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

आज तृणमूल कांग्रेस के नेता निर्वाचन आयोग से मिलेंगे

पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की मांग को लेकर आज तृणमूल कांग्रेस के नेता दिल्ली में निर्वाचन आयोग से मुलाकात करेंगे.


calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी आज मेदनीपुर में चुनावी रैली करेंगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज मेदनीपुर में चुनावी रैली करेंगी. ममता लगातार बंगाल में चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए हैं.

calenderIcon 08:16 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी आज असम में प्रचार करेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए आज से दो दिनों के लिए असम में रहेंगे. वह राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में डिब्रूगढ़ जाएंगे. आज राहुल गांधी डिब्रूगढ़ के लाहौल में कॉलेज के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे. उसके बाद वे डिब्रूगढ़ के पानीटोला ब्लॉक में दिनजॉय में एक टी इस्टेट कर्मचारियों की रैली में जाएंगे. वह तिनसुकिया के टाउन फील्ड में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.