News Nation Logo
Banner

Assembly Election : कांग्रेस के दो नेता, भाई-बहन पर्यटन के लिए असम आते हैं : अमित शाह

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए 27 मार्च यानी शनिवार से वोटिंग शुरू हो जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Mar 2021, 11:33:57 PM
Elections 2021

केरल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पलक्कड़ में किया रोड शो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए 27 मार्च यानी शनिवार से वोटिंग शुरू हो जाएगी. कल पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण के लिए मतदान होगा. बंगाल में कुल 8 और असम में कुल 3 चरणों में वोट डाले जाएंगे. इससे पहले गुरुवार को पहले चरण की सीटों पर चुनाव प्रचार थम गया. अब राजनीतिक दलों ने दूसरे और अन्य चरण की सीटों पर अपना फोकस बढ़ा दिया है. इन क्षेत्रों में पार्टियां धुंआधार रैलियां कर वोटर्स को साधने की कोशिश में लगी हैं.

विधानसभा चुनावों से जुड़ी बड़ी अपडेट्स यहां पढ़िए

राहुल गांधी का कहना है कि बदरुद्दीन अजमल असम का प्रतीक है. अगर बदरुद्दीन अजमल और कांग्रेस की सरकार बनती है, तो एक बार फिर घुसपैठिए घुसपैठ करने लगेंगे और असम के युवाओं का रोजगार छीन लेंगे: अमित शाह

विविधता में एकता हमारी संस्कृति की पहचान है, जो हमें मजबूत बनाती है, लेकिन कांग्रेस के दो नेता, भाई-बहन पर्यटन के लिए असम आते हैं. चाय की पत्तियां पूरी तरह से नहीं बढ़ी हैं, लेकिन प्रियंका गांधी उन्हें फोटो सेशन के लिए तैयार कर रही हैं: अमित शाह

केरल के पलक्कड़ में राहुल गांधी ने रोड शो किया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केरल में पहुंचे हैं. उन्होंने पलक्कड़ में रोड शो किया है.


तमिलनाडु के कुड्डालोर में नड्डा ने की रैली

तमिलनाडु के कुड्डालोर में रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर तीखा वार किया. उन्होंने हमें DMK और कांग्रेस की वंशवाद की राजनीति को नकारना होगा. जम्मू-कश्मीर से केरल और गुजरात से पूर्वोत्तर तक सभी राजनीतिक दल परिवार की पार्टी बन गए हैं. केवल भाजपा ही विकासवाद की पार्टी है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर हमला बोला

असम के कामरूप में रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का कहना है कि बदरुद्दीन अजमल असम की पहचान है. असम की पहचान शंकर देव और माधव देव है, वीर सेनापति लाचित बोरफूकन है. कांग्रेस कितनी भी जोर लगा ले हम बदरुद्दीन अजमल को असम की पहचान नहीं बनने देंगे. 

ममता बनर्जी के चुनाव एजेंट ने सु्प्रीम कोर्ट में लगाई अर्जी

ममता बनर्जी के चुनाव एजेंट एसके सूपियान ने नंदीग्राम आंदोलन मामले में 14 साल पुराना केस दोबारा खोलने के हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. याचिका में कहा है कि उनकी कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है. इलेक्शन एजेंट का काम भी नहीं कर सकता. सीजेआई ने कहा कि होली के अवकाश में सुनवाई के लिए विशेष बेंच बनाने पर विचार करेंगे.

राहुल गांधी पर गिरिराज सिंह का हमला

पुडुचेरी में चुनाव प्रचार करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने इसी धरती पर झूठ बोला था कि मैं सरकार में आया तो मत्‍स्‍यपालन मंत्रालय बनाऊंगा. मैं बताने आया हूं कि मैं मत्स्यपालन मंत्री हूं और नरेंद्र मोदी मत्स्यपालन के लिए जो काम कर रहे हैं उससे पुडुचेरी देश में मत्स्यपालन का हब बनेगा.

पुडुचेरी में बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी किया

पुडुचेरी में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. वित्त मंत्री और भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने बीजेपी का घोषणापत्र जारी किया है.


शुभेंदु अधिकारी बोले- TMC राष्ट्र विरोधी पार्टी है

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि TMC राष्ट्र विरोधी पार्टी है. ये देश के अंदर दूसरे देश की बात बोलते हैं. ये बांग्लादेश का नारा यहां बोल रहे हैं. TMC ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बांग्लादेश के सेलिब्रिटी को लेकर चुनाव प्रचार किया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बांग्लादेश के दौरे पर रवाना

पश्चिम बंगाल में शनिवार से शुरू हो रहे मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बांग्लादेश के दौरे पर रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी बांग्लादेश में मतुआ समुदाय के लोगों से मिलेंगे. आपको बता दें कि बंगाल में मतुआ समुदाय एक बड़ा वोट बैंक है और 70 विधानसभा सीटों पर असर रखता है. ऐसे में मोदी की मुलाकात को इस चुनावी रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है.

First Published : 26 Mar 2021, 08:17:37 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.